Sports

नई दिल्ली : भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ियों सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना, अंकिता रैना और रामकुमार रामनाथन को गुरुवार को इस साल होने वाले हांगझू एशियाई खेलों तक खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के अंतर्गत कोर समूह के खिलाड़ियों में शामिल किया गया। 

इन चारों खिलाड़ियों को टॉप्स में शामिल करने का फैसला अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) से आग्रह मिलने के बाद खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक प्रकोष्ठ (एमओसी) की बैठक में लिया गया। इसके अलावा एमओसी ने किशोर तीरंदाज मंजीरी अलोने को ‘रिकर्व बो सेट' खरीदने के लिए तीन लाख 62 हजार रुपए के अनुदान की स्वीकृति दी। मंजीरी ने पिछले साल अगस्त में पोलैंड के वारक्लॉ में 2021 विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

एमओसी ने तोक्यो में पैरालंपिक खेलों में रजत और कांस्य पदक जीतने वाले पैरा पिस्टल निशानेबाज सिंहराज अधाना के डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में 10 फरवरी से 25 मार्च तक रहने और ट्रेनिंग के लिए चार लाख 31 हजार रुपए के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। इसमें 25 मीटर और 50 मीटर स्पर्धाओं के लिए कारतूस पर दो लाख 26 हजार रुपए का खर्च भी शामिल है। 

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की ओर से जारी बयान के अनुसार मनीष नरवाल के साथ तुगलकाबाद रेंज में मौजूद कोच जेपी नौटियाल को अधाना की सहायता के लिए 10 अतिरिक्त दिन रुकने को कहा गया है। स्कीट निशानेबाज गुरजीत सिंह के कारतूस और क्ले टारगेट के लिए दो लाख 68 हजार रुपए के प्रस्ताव के अलावा किशोर एयर राइफल निशानेबाज रुद्रांक्ष पाटिल के एक लाख तीन हजार रुपए के उपकरण खरीदने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई।  

.
.
.
.
.