Sports

नई दिल्ली : भारत अगले साल जनवरी में जिम्बाब्वे के विकल्प के तौर पर श्रीलंका से 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा। बीसीसीआई ने बुधवार को यह जानकारी दी। जिम्बाब्वे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने निलंबित कर दिया था जिसके बाद बीसीसीआई ने इस संक्षिप्त श्रृंखला के लिए श्रीलंका को आमंत्रित किया। हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पहला टी-20 पांच जनवरी को गुवाहाटी में ही होगा जबकि अन्य मैच 7 जनवरी को इंदौर और 10 जनवरी को पुणे में खेले जाएंगे।

बीसीसीआई ने बयान में कहा- आईसीसी द्वारा जिंबाब्वे के निलंबन को देखते हुए बीसीसीआई ने श्रीलंका को 3 मैचों की श्रृंखला के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका क्रिकेट ने प्रतिनिधित्व की पुष्टि कर दी है। बोर्ड के प्रशासन में सरकारी हस्तक्षेप के कारण आईसीसी ने इस साल जुलाई में जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित कर दिया था जिसके कारण इस श्रृंखला पर संदेह के बादल छा गए थे।

आईसीसी बोर्ड ने सर्वसम्मति से फैसला किया था कि आईसीसी का पूर्ण सदस्य जिंबाब्वे क्रिकेट उसके संविधान के अनुच्छेद 2.4 (सी) और (डी) का उल्लंघन कर रहा था जिसके अनुसार स्वतंत्र और लोकतांत्रिक चुनाव की प्रक्रिया मुहैया कराना सदस्यों का कर्तव्य है।

.
.
.
.
.