Sports

स्पोट्र्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाकी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया में दो बड़े स्टार प्लेयर्स की वापसी हो गई है। वहीं, टीम में वापस न बुलाए जाने पर एक क्रिकेटर ने निराशा व्यक्त की है। वहीं, वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराऊंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनैशनल क्रिकेट खेलने पर बड़ा फैसला ले लिया है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

विंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

विंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, Dwayne Bravo retires from international cricket
विंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने पेशेवर खिलाड़ी के रूप में अपने करियर को बढ़ाने के लिए गुरूवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा लेकिन वह दुनिया भर की टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे। पैंतीस साल के ब्रावो फिलहाल भारत में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेल रही वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नहीं है। उन्होंने 2004 में पदार्पण करने के बाद से विंडीज की ओर से 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वह पिछली बार विंडीज की ओर से दो साल से भी अधिक समय पहले खेले थे। क्रिकेट के अलावा ब्रावो ने अपने हिट गाने ‘चैंपियन्स’ से भी सुर्खियां बटोरी जो भारत में 2016 विश्व टी20 में विंडीज के विजयी अभियान के दौरान टीम का आधिकारिक गीत था।     

प्लिस्कोवा WTA फाइनल्स के सेमीफाइनल में

Sports
चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने हमवतन पेत्रा क्वितोवा के खिलाफ सीधे सेट में शानदार जीत से डब्ल्यूटीए फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस तरह विम्बलडन की पूर्व चैम्पियन सिंगापुर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। प्लिस्कोवा ने 83 मिनट में 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की, वह लगातार दूसरे वर्ष यहां सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इस नतीजे से मौजूदा चैम्पियन कैरोलिन वोज्नियाकी पर दबाव बढ़ा दिया है जिन्हें खिताब बरकरार रखने के लिये एलीना स्वितोलिना को हराना होगा।

आखिरी 3 वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, 2 बड़े खिलाड़ियों की हुई वापसी

Sports
विंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ बचे आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विंडीज से टक्कर मिलती हुई देख चयनकर्ताओं ने टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आैर भुवनेश्वर कुमार की वापसी की। वहीं, मोहम्मद शमी को बाहर किया गया है। खलील अहमद को टीम में बनाए रखा गया है। सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि दूसरा मैच बुधवार को विशाखापट्टनम में दोनों टीमों के बीच टाई रहा। सीरीज का तीसरा 27 को पुणे में होगा, जबकि 29 को मुंबई (ब्रेबॉर्न स्टेडियम) और 5वां वनडे एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। 

अब टीम से बाहर होने पर बिफरे केदार जाधव, बोले- नहीं पता क्यों नहीं चुना गया

Sports
बीते दिनों मुरली विजय और करुण नायर को बिना खिलाए टीम से बाहर बिठाने पर खूब विवाद हुआ था। अब टीम इंडिया के एक और क्रिकेटर केदार जाधव ने बीसीसीआई के चयन प्रक्रिया संबंधी नियमों को लेकर हैरानगी जाहिर की है। चोट के बाद फिट हुए केदार जाधव को उम्मीद थी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी बचे 3 वनडेे के लिए उन्होंने टीम में जगह दी जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब केदार ने कहा है कि उन्हें टीम से बाहर रखने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई।

AUS-PAK टी-20 सीरीज की देखें ट्रॉफी, फैंस ने उड़ाया PCB का जमकर मजाक

Sports
टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज में आमने-सामने होने जा रहा है। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गया है। दरअसल पीसीबी ने टी-20 सीरीज की जो ट्रॉफी बनाई है, उसे लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया है। ट्रॉफी ऐसे लग रही है जिसे किसी ने इस पर बिस्कुट रखा हो। खुद आईसीसी के ऑफिशियिल ट्विटर अकाऊंट पर इस फोटो को री-ट्विट करते हुए लिखा है कि इसे बिस्कुट लेना और देने के नए मायने सामने आएंगे।

उमेश यादव का इस शर्मनाक रिकॉर्ड के कारण World cup में जाना है मुश्किल

Sports
विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेला गया दूसरा वनडे टाई रहा। आखिरी ओवर में हालांकि वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की दिशाहीन गेंदबाजी के चलते मैच टाई हो गया। मैच दौरान उमेश ने 10 ओवरों में 70 से ज्यादा रन लुटा दिए। ऐसा कर उन्होंने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया जिसके बाद बीसीसीआई भी उन्हें विश्व कप में ले जाने से पहले एक बार सोचेगी। दरअसल उमेश 12 बार एक पारी में 70 से ज्यादा रन दे चुके हैं। ऐसा कर सबसे महंगे बॉलरों में उनका नाम दूसरे नंबर पर आ गया है।

गोलियां चलती रहीं, पत्थर बरसते रहे, पर शाहनवाज ने नहीं छोड़ा फुटबॉल खेलना

Sports
कश्मीर की युवा पीढ़ी जहां गोलियों के साए में सहमी रहती है आैर पैसों की खातिर हाथों में पत्थर थाम लेती है, वहीं कुछ ऐसे युवा भी हैं जो इन चीजों से दूर होकर कुछ कर गुजरने की सोचते हैं। इन्हीं में से एक हैं फुटबाॅलर शाहनवाज बशीर। आई लीग में पदार्पण करने जा रही रियल कश्मीर एफसी का यह मिडफील्डर किसी भी सूरत में फुटबाल के मैदान पर कामयाबी हासिल करने का अपना सपना पूरा करना चाहता है। भले ही इसके लिए उन्हें अपने जीवन में छोटी-छोटी खुशियों से महरूम होना पड़े। स्कॉटलैंड के डेविड राबर्टसन के मार्गदर्शन में अभ्यास में जुटी रियल कश्मीर ने इस साल द्वितीय श्रेणी लीग जीतकर इतिहास रच दिया ।       

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : साक्षी की टूटी चुनौती, रितु-पूजा कांस्य की होड़ में

Sports
सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 62 किग्रा के लिए रेपचेज मुकाबले में उतरी ओलंपिक रजत पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक की चुनौती टूट गई है। जबकि रितु फोगाट (50) और पूजा ढांडा (57) ने कांस्य पदक मुकाबले में जगह बना ली है। साक्षी, रितु और पूजा के रेपचेज में जाने से भारत के पास तीन पदक लाने की संभावना थी लेकिन अब जब साक्षी बाहर हो गई हैं तो सारी नजरें रितु और पूजा पर ही टिकी हुई हैं। बता दें कि भारत की एक अन्य पहलवान रितु मलिक बीते दिन कांस्य पदक मुकाबले में जापान की अयाना गेम्पेइ से 3-7 से हार गई थीं।

शाई होप को पता था क्या होने वाला है आखिरी गेंद पर, दिया ये बयान

शाई होप को पता था क्या होने वाला है आखिरी गेंद पर, Shai Hope, INDvsWI

भारत-विंडीज के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में जो रोमांच देखने को मिला वो लंबे समय तक याद रहेगा। विंडीज को आखिरी ओवर में 14 रनों की जरूरत थी लेकिन शाई होप की दमदार बैटिंग की बदाैलत मैच बराबरी पर छूटा आैर भारत जीतने से चूक गया। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘ मुझे पता था कि आखिरी गेंद वाइड यार्कर होगी और मुझे उसे खेलना ही था । बल्ला पूरी तरह से गेंद पर नहीं लगा लेकिन उतना काफी था ।’’ बता दें कि आखिरी ओवर उमेश यादव ने फेंका। विंडीज को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 5 रन चाहिए थे। यादव ने आॅफ साइड याॅर्कर फेंकी जिसपर होप ने बल्ले से चाैके के लिए भेज दिया।

FIFA रैंकिंग में फ्रांस नंबर 1 से लुढ़का, बेल्जियम पहुंचा टॉप पर
Sports

विश्व कप विजेता फ्रांस फीफा की रैंकिंग में शीर्ष स्थान से हटकर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है और उसकी जगह बेल्जियम की टीम नंबर एक पर काबिज हो गई है। इंगलैंड की टीम भी एक पायदान ऊपर 5वें स्थान पर पहुंच गई है जबकि उरूग्वे एक पायदान नीचे छठे स्थान पर खिसक गया है। जिब्राल्टर को हाल में आर्मेनिया और लिचेटेनस्टीन पर जीत का फायदा मिला और वह आठ पायदान ऊपर 190वें स्थान पर पहुंच गया हैै।