Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में यूपी वॉरियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से शिकस्त दी। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में यूपी ने 13वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। यूपी की ओर से कप्तान एलिसा हीली ने 47 गंदों में 18 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 96 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर एलिसा हीली ने कहा, "आज रात हमारे गेंदबाजों को 200 के नीचे रखने से वास्तव में बहुत खुशी हुई। पूरा श्रेय स्पिनरों को जाता है क्योंकि उन्होंने धैर्य बनाए रखा और महत्वपूर्ण समय पर विकेट लिए। यह आज रात जीतने के लिए स्पिन था। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था और स्पिनरों ने अच्छा काम किया। श्वेता सहरावत अभी बच्ची है और इस तरह के कॉम्पिटिशन में आना मुश्किल है। हमने हाल की सीरीज (भारत के खिलाफ) में देविका वैद्य को देखा और सोचा कि वह 7वें नंबर पर क्या कर रही है, उसने अच्छी पारी खेली और मुझ पर से दबाव हटा लिया। हमने बस प्लेटफॉर्म को जल्दी सेट कर दिया और समय समाप्त होने तक हमें एक गेंद चलाने की जरूरत थी, हम इसे बहुत लंबा नहीं खींचना चाहते थे।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो बैंगलोर ने सलामी बल्लेबाजी में श्वेता सहरावत की जगह देविका वैद्य को ओपनिंग का मौका दिया। हीली के 96 नाबाद रनों के अलावा देविका वैद्य ने 31 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 36 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दिलाई।

इससे पहले बैंगलोर 19.3 ओवर में ही 138 रनों पर सिमट गई थी। बैंगलोंर की शुरूआत सही नहीं रही, क्प्तान स्मृति मंधाना मात्र 4 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद सोफी डिवाइन और एलिस पेरी ने पारी को संभाला। पेरी के अर्धशतक के अलावा, सोफी ने 24 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली।इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। यूपी की ओर से गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट चटकाए। उनके अलवा दीप्ति शर्मा ने 3, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1 विकेट हासिल की।