Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, ऋषभ पंत और केएल राहुल ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं। वहीं, भारतीय महिला हॉकी टीम युवा ओलिम्पिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उधर, शंघाई मास्टर्स के सेमिफाइनल में रोजर फेडरर और नोवाक जेकोविच एक बार फिर से आमने-सामने होंगे। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

फेडरर और जोकोविच शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में

Sports
शीर्ष वरीय और गत चैम्पियन रोजर फेडरर ने केई निशिकोरी को और नोवाक जोकोविच ने केविन एंडरसन को हराकर शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। फेडरर ने शुक्रवार को निशिकोरी को 6-4 7-6 से पराजित किया। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर का सामना अब शनिवार को 13वें वरीय बोर्ना कोरिच से होगा, जिन्होंने मैथ्यू एबडन को 7-5 6-4 से हराया। र्सिबया के 14 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने केविन एंडरसन को 7-6 6-3 से हराकर अंतिम चार से होगा जहां उनका सामना एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा।

भारत की सबसे खूबसूरत गोल्फर शर्मिला निकोलेट, देखें फोटोज

PunjabKesari

भारत में गोल्फ का इतिहास बहुत पुराना है। राजे-महाराजाओं के इस खेल में अब कई युवा भारतीय भी अपनी पहचान बना चुके हैं। इन्हीं कुछ युवा चेहरों में एक हैं शर्मिला निकोलेट। शर्मिला को दुनिया की सबसे हॉट गोल्फ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। शर्मिला यूरोपियन टूर में क्वालिफाई करने वाली सबसे यंग गोल्फर हैं। वह इंटरनेट सेंसेशन बनकर लोगों के दिलों पर राज करती हैं।

लगातार 7वें बड़े टी-20 टूूर्नामैंट में अफरीदी ने बरकरार रखा अपना यह ‘खास रिकॉर्ड’
Sports

टी-20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक शाहिद अफरीदी अब अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। पक्तियां पैंथर्स की ओर से खेलते हुए अफरीदी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक अन्य कोई प्लेयर नहीं बना पाया। दरअसल अफगानिस्तान प्रीमियर लीग अफरीदी की 7वीं बड़ी टी-20 लीग है जिसमें वह खेल रहे हैं। कंधार नाइट्स टीम के खिलाफ खेलते अफरीदी यहां 0 पर ही आऊट हो गए। ऐसा कर वह 7 बड़ी टी-20 लीग में शून्य पर आऊट होने वाले दुनिया के पहले प्लेयर बन गए हैं।

दूसरे ही टैस्ट में 11 चौके लगाकर यह खास रिकॉर्ड बना गए पृथ्वी शॉ

Sports
भारत और वेस्टइंडीज के बीच हेदराबाद में चल रहे दूसरे टेस्ट में वैस्टइंडीज को 311 रनों पर सिमेटकर भारतीय सलामी बल्लेबाजों खास तौर पर पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया को तूफानी शुुरुआत दी। पिछले मैच में शतक लगाने वाले पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज गैबरियल को आड़े हाथों लिया। अपनी शानदार स्ट्रोक मेकिंग पावर से पृथ्वी ने महज 39 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की। इस सबमें खास बात यह रही कि भारत की पहली विकेट जब 61 रन पर गिरी तब तक केएल राहुल सिर्फ 4 रन ही बना पाए थे। कुछ अतिरिक्त को छोड़कर बाकी सारे रन पृथ्वी के बल्ले से ही निकले थे।

उम्र 35 साल, 5 विकेट लेकर मैकग्राथ का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ गए मलिंगा
Sports

#Metoo मुहिम के तहत अनजान लड़की द्वारा शारीरिक प्रताडऩा के आरोप झेल रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लासिंथ मलिंगा ने इंगलैंड के खिलाफ डाम्बुला में चल रहे दूसरे वनडे में 5 विकेट झटककर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। दरअसल फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते लंबे समय बाद श्रीलंका की टीम में वापसी करने वाले मलिंगा ने इंगलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 5 विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ को सबसे ज्यादा पांच विकेट निकालने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आतंकी वानी पर गौतम गंभीर-उमर अब्दुल्ला में छिड़ा ‘ट्विटर-वार’
Sports

जम्मू-कश्मीर में बीते दिनों मारे गए आतंकवादी वानी पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और क्रिकेटर गौतम गंभीर के बीच ट्विटर-वॉर छिड़ गया है। दरअसल, गंभीर ने मन्नान वानी के आतंकवाद की राह चुनने पर कई नेताओं और राजनीतिक दलों को जिम्मेदार ठहराया, जिनमें अब्दुल्ला भी शामिल हैं। गौतम ने लिखा था कि मन्नान वानी की मौत- हमने एक आतंकवादी को मारकर एक प्रतिभा को खो दिया। गौतम ने इस ट्वीट के साथ उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और बीजेपी को टैग करते हुए कहा कि सभी को इस पर पछतावा होना चाहिए कि आखिर क्यों एक युवा व्यक्ति किताबों को छोड़कर सीने पर गोलियां खा रहा है। 

पंत ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय विकेटकीपर न बना सका

Sports
भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 311 रनों पर समेट दिया। भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 308 रन बना लिए हैं। भारतीय पारी की सबसे खास बात पृथ्वी शॉ की तूफानी फिफ्टी के बाद अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत की 146 रन की साझेदारी भी रही। ऋषभ तो इस दौरान अलग ही अंदाज में नजर आए। उन्होंने 120 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। ऐसा कर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर वह एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। बड़ी बात यह है कि अब तक कोई भी भारतीय विकेटकीपर यह रिकॉर्ड नहीं बना पाया था। 

रेप के आरोपों के बीच रोनाल्डो ने शेयर की परिवार की तस्वीर, लिखा- माई लव
Sports

जुवैंट्स क्लब के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इन दिनों अमरीकी मॉडल कैथरीन मियोरगा के रेप संबंधी आरोपों से गुजर रहे हैं। हालांकि रोनाल्डो इसे पूर्ण सहमति के साथ बने संबंध बता रहे हैं लेकिन उक्त मॉडल का दावा है कि वह सामाजिक इज्जत को बचाए रखने के लिए तब चुप हो गई थी। लेकिन अब उन्हें लगता है कि रोनाल्डो ने जो किया वह गलत है इसलिए वह उन्हेें सबक सिखाना चाहती है। बहरहाल रोनाल्डो पर आरोप लगते ही उन्हें कई बड़े झटकों का सामना करना पड़ा। सबसे बड़ा झटका तो नाइकी कंपनी के उस बयान से आया जिसमें उन्होंने रोनाल्डो से अपनी 72 अरब रुपए की डील तोडऩे की बात कही थी। इसी बीच रोनाल्डो पुर्तगाल की नैशनल टीम से भी बाहर हो गए

भारतीय महिला हॉकी टीम युवा ओलंपिक के सेमीफाइनल में

Sports
भारतीय महिला हॉकी टीम ने पोलैंड को 3-0 से हराकर युवा ओलंपिक खेलों की हाॅकी फाइव्स स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत के लिए लालरेम्सियामी 10वां मिनट, कप्तान सलीमा टेटे 14वां और बलजीत कौर 14वां ने गोल दागे । पहले हाफ में पोलैंड को दूसरे मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन विक्टोरिया जिमरमैन भारतीय गोलकीपर बिछू खरीबाम को छका नहीं सकी। भारत की मुमताज खान भी गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन विरोधी गोलकीपर ने उनके प्रयास को नाकाम कर दिया। लालरेम्सियामी ने दसवें मिनट में गोल करके भारत को बढत दिलाई ।


बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य ने यूथ अोलंपिक में 'रजत' पदक जीता

Sports
भारत के प्रतिभावान बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन युवा ओलंपिक खेलों के फाइनल में चीन के लि शिफेंग से सीधे गेम में हार गए और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।मौजूदा जूनियर एशियाई चैम्पियन सेन को 42 मिनट तक चले इस मुकाबले में 15.21, 19.21 से पराजय झेलनी पड़ी । उसने जुलाई में एशियाई चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में शिफेंग को सीधे गेम में हराया था लेकिन चीनी खिलाड़ी ने इसका बदला चुकता कर लिया । पहले गेम में शिफेंग ने शुरूआती बढत लेकर स्कोर 14.5 कर लिया । सेन ने हालांकि अंतर 13.16 का किया लेकिन लय बरकरार नहीं रख सके । 

.
.
.
.
.