Sports

जालंधर : भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 311 रनों पर समेट दिया। भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 308 रन बना लिए हैं। भारतीय पारी की सबसे खास बात पृथ्वी शॉ की तूफानी फिफ्टी के बाद अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत की 146 रन की साझेदारी भी रही। ऋषभ तो इस दौरान अलग ही अंदाज में नजर आए। उन्होंने 120 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। ऐसा कर भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर वह एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। बड़ी बात यह है कि अब तक कोई भी भारतीय विकेटकीपर यह रिकॉर्ड नहीं बना पाया था। 

PunjabKesari

दरअसल, पंत अपनी पिछली दो पारियों में 114 और 92 का स्कोर बना चुके हैं। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी पंत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 85 रन बना लिए हैं। ऐसा कर वह लगातार 3 पारियों में 80 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें तो भारत के पहले विकेटकीपर बन गए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि घरेलू टी20 मैचों में छक्कों का शतक मारने के करीब पहुंच चुके पंत के नाम 48 गेंदों में सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। पंत का फर्स्ट क्लास करियर भी शानदार रहा है। अब तक 27 फर्स्ट क्लास मैचों में वह 51 की औसत से 1998 रन बना चुके हैं। इसमें 5 शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल हैं।

.
.
.
.
.