Sports

जालन्धर : #Metoo मुहिम के तहत अनजान लड़की द्वारा शारीरिक प्रताडऩा के आरोप झेल रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लासिंथ मलिंगा ने इंगलैंड के खिलाफ डाम्बुला में चल रहे दूसरे वनडे में 5 विकेट झटककर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। दरअसल फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते लंबे समय बाद श्रीलंका की टीम में वापसी करने वाले मलिंगा ने इंगलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 5 विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ को सबसे ज्यादा पांच विकेट निकालने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

PunjabKesari

मलिंगा के नाम पर अब 208 मैचों में 8 बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट निकालने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। जबकि मैकग्राथ के नाम पर अब 250 मैचों में 7 बार पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड है।
चौथे उम्रदराज गेंदबाज भी बने मलिंगा

PunjabKesari
मलिंगा एक पारी में पांच विकेट लेकर 35 साल की उम्र में चौथे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए। उनसे पहले 2003 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने एक पारी में पांच विकेट झटके थे। मैच के बाद मलिंगा ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से मैंने श्रीलंका के लिए क्रिकेट नहीं खेली थी। इस दौरान मुझे नहीं पता था कि टीम सिलेक्टर्स इन डेढ़ सालों में मेरे बारे में क्या सोच रहे हैं। पर अब जब मुझे दोबारा चांस मिला है तो मैंने साबित कर दिया है कि मैं अब भी पुराने वाला लासिथ मलिंगा ही हूं। 

.
.
.
.
.