Top News

स्पोट्र्स डेस्क : शिखर धवन को दूसरे टैस्ट से निकालने पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर भारतीय कप्तान विराट कोहली से नाराज चल रहे हैं। उधर, सीपीएल में रसेल ने नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने हैट्रिक तो लगाई ही साथ ही तेजतर्रार शतक भी जड़ा। स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-
बिना खाता खोले ही कोहली ने हवा में उठाया बल्ला, देखें वीडियो
Cricket

इंग्लैंड के खिलाफ लाॅर्ड्स मैदान खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बिना खाता खोले ही हवा में बल्ला उठा दिया। इस बात को सुनकर आप भी हैरान हो गए होंगे? दरअसल आपको बता दें कि यह बात सच है। हुआ कुछ ऐसा कि भारत की पारी के 7वें ओवर में बारिश के कारण खेल को रोका गया था। उस वक्त दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल आउट हो चुके थे, बाद में चेतेश्वर पुजारा के साथ बल्लेबाजी करने आए कोहली ने एक ही गेंद खेली की बारिश ने खेल में बाधा डाल दी।

धोनी के बाइक कलेक्शन की झलक देखकर उड़ जाएंगे आपके होश
 

Cricket

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बाइक कलेक्शन की झलक देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। लगभग सभी महंगी बाइक्स माही खरीद चुके हैं। उनके पास इतनी सारी बाइक्स हैं कि उनके फाॅर्महाउस पर बाइक्स का एक शो-रूम सा बना हुआ है। कोहली और धोनी की बेटी जीवा का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था।इस वीडियो में कोहली और जीवा के पीछे एक शो-रूम बना हुआ है, जिसमें धोनी की बाइक्स का कलेक्शन नजर आ रहा है। धोनी के बाइक गैरज में महंगी से महंगी और पुरानी से पुरानी बाइक्स मिल जाएंगी। उनके पास 60 लाख रुपए की हेलकैट, लगभग 70 लाख रुपये की कावासाकी निंजा एच2आर भी है।

पाकिस्तानी गेंदबाज की शर्मनाक हरकत, बेन कटिंग को आउट कर किया अश्लील इशारा

Sports
कैरेबियन प्रीमियर लीग में गुयाना एमजॉन वॉरियर्स की ओर से खेल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने शर्मनाक हरकत कर दी। इनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह सेंट किट्स एंड नेविस पैटरियॉर्ट्स की तरफ से खेल रहे आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बेन कटिंग का विकेट लेने के बाद अश्लील इशारा करते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, वेस्टइंडीज में जारी इस टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पैटरियॉर्ट्स की पारी के 17वें ओवर के दौरान बेन कटिंग ने तनवीर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया था। उसकी अगली ही गेंद पर तनवीर ने कटिंग को बोल्ड कर दिया। पिछले बॉल पर लगे छक्के से चिढ़े हुए तनवीर ने उंगलियों से अश्लील इशारा करके कटिंग को चिढ़ाया। 

हैट्रिक लेने बाद रसेल ने जड़ा शानदार शतक, 13 छक्के लगाकर दिलाई टीम को जीत
PunjabKesari

वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका थलावास की तरफ से खेल रहे आंद्रे रसेल ने पहले तो विकेटों की हैट्रिक ली, फिर उन्होंने अपने बल्ले से कमाल करते हुए शानदार शतक जड़ टीम को जीत दिलाई। रसेल ने अपनी इस पारी में 40 गेंदों में ही शतक ठोक दिया। ट्रिनबैगो नाइटराइडर्स से मिले बड़े लक्ष्य को जमैका ने तीन गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। ट्रिनबैगो की पारी के आखिरी ओवर में रसेल ने हैट्रिक ली। उन्होंने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम, तीसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो और चौथी गेंद पर दिनेश रामदीन को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 

जेम्स एंडरसन बने घर के ‘शेर’, कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ हासिल की अनोखी उपलब्धि

लॉडर््स में खेले जा रहे दूसरे टैस्ट के दूसरे दिन आखिरकार जब बारिश के बाद मैच शुरू हुआ तो एंडरसन ने कहर बरपाती गेंदों से भारत की हालत पतली कर दी। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। एंडरसन की खूबसूरत आऊटस्विंगर को सलामी बल्लेबाजी मुरली विजय समझ नहीं पाए। वह पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड हो गए।


कोहली की प्लेइंग इलेवन पर गावस्कर बोले- यही खिलाड़ी क्यों बनता है 'बली का बकरा'

Cricket
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए चुनी गई भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में हुए बदलावों को देखकर सुनील गावस्कर ने गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने शिखर धवन को बाहर बिठाने के फैसले को गलत ठहराते हुए उन्हें 'बली का बकरा' बताया। उन्होंने कहा कि टीम की बल्लेबाजी का स्तर गिरते ही हमेशा धवन को बाहर कर दिया जाता है। गावस्कर बोले, ''पहले टेस्ट में धवन ने मुरली विजय से ज्यादा रन बनाए थे, बावजूद इसके शिखर धवन को बाहर किए जाने का फैसला एकदम गलत था। अगर धवन को इस तरह बाहर ही बैठाना था तो आप उन्हें इंग्लैंड दौरे पर लेकर ही क्यों गए।'

भारत का दिग्गज कप्तान बन सकता है BCCI का अध्यक्ष

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बन सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी की कुछ सिफारिशों को अलग रखकर बीसीसीआई के नए संविधान के मसौदे को मंजूरी दे दी है। क्रिकेट बोर्ड में पिछले कुछ समय से प्रशासन को लेकर कुछ विवाद हुए थे जिसके बाद भारतीय बोर्ड की नजरें अब अध्यक्ष पद के लिए एक ऐसे व्यक्ति की तलाश है जो बोर्ड की छवि को और बेहतर कर सके। ऐसे हालात में गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद के मजबूत दावेदार होकर उभरे हैं। गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के मौजूदा अध्यक्ष हैं। 

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण पर गावस्कर बोले- ऑफिशियल ड्यूटी पर हूं, नहीं जा पाऊंगा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान बीते दिनों हुए आम चुनाव में गठजोड़ के साथ नई सरकार बनाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में खबरें आई थी कि इमरान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पूर्व क्रिकेटरों नवजोत सिद्धू, कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी फोन कर बुलाया है। समारोह में जाने संबंधी अब गावस्कर का बड़ा बयान सामने आया है। गावस्कर ने दो टूक कहा कि वह ऑफिशियिल ड्यूटी के कारण व्यस्त हैं ऐसे में वह इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जा पाएंगे।

प्रीमियर लीग में फैबरिको की HOT गर्लफ्रैंड रेवरॉन बिखेरेगी जलवे

PunjabKesari

स्पेन के 30 साल के गोलकीपर फैबरिको इन दिनों गर्लफ्रैंड एंड्रियाना रेवरॉन और 2 जुड़वां बच्चों के साथ खुशनुमा जिंदगी बीता रहे हैं। दोनों लंबे कद के हैं और फैशनेबल भी। इसी कारण स्पेन में उन्हें फैंस ‘फैबरियाना’ नाम से जानते हैं। 2011 में दोनों की पहली मुलाकात एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान हुई थी।

एशियाई खेल : खेल मंत्रालय ने 49 अधिकारियों का खर्चा उठाने से किया इंकार

एशियाई खेलों के लिए 804 सदस्यीय दल को खेल मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा कि वह केवल 755 सदस्यों का खर्च उठाएगा जबकि 232 में से 49 अधिकारियों का खर्च सरकार नहीं उठाएगी। मंत्रालय ने भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा भेजे गए सभी खिलाडिय़ों और अधिकारियों के नामों को मंजूरी दे दी लेकिन यह भी कहा कि 49 अधिकारी अपने महासंघ के खर्च पर जा सकते हैं। सरकार 572 खिलाडिय़ों, 183 अधिकारियों, 119 कोचों और 21 डाक्टरों और फिजियो और 43 अन्य अधिकारियों का खर्च उठाएगा।

 

.
.
.
.
.