Sports

दुबई : आईपीएल 2022 सत्र के लिए दो नई टीमों के लिए आज दोपहर को यहां दुबई के ताज दुबई होटल में संपन्न हुई बोली में दस पाटिर्यां उपस्थित रहीं। अहमदाबाद, लखनऊ, कटक, धर्मशाला, गुवाहाटी और इंदौर में से एक शहर के लिए बोली लगाने वाली इन पाटिर्यों में दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक भी उपस्थित रहे। 

इसके अलावा संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले अडानी समूह और आरपीएसजी समूह भी बोली लगाने वालों में शामिल रहे, हालांकि इस दौरान एक प्रमुख फार्मास्युटिकल कंपनी अनुपस्थित रही, जिसके बारे में पहले काफी बातें की जा रहीं थी। समझा जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी के प्रबंधक अरुण पांडे द्वारा प्रवर्तित रीति स्पोट्र्स ने कटक के लिए बोली लगाई है, हालांकि यह पता चला है कि वह कार्यक्रम स्थल पर थोड़ी देर से पहुंचे और देर से निविदा प्रस्तुत करने के कारण उनकी बोली को अंतत: स्वीकार नहीं किया गया। 

उल्लेखनीय है कि स्थानीय व्यवसायी आनंद पोद्दार के स्वामित्व वाली रीति एक बड़ी कंपनी के रूप में आगे बढ़ रही है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक सभी पाटिर्यों को संपूर्ण व्यक्तिगत एवं वित्तीय जानकारी और बोली संबंधी कागजातों को बंद लिफाफे में जमा करने के लिए कहा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि उसके कानूनी और ऑडिट अधिकारी पहले पाटिर्यों द्वारा जमा दस्तावेजों की जांच करेंगे और उसके बाद ही बोली वाला दूसरा लिफाफा खोला जाएगा। इस प्रक्रिया में कुछ घंटे लगने की उम्मीद है। 

.
.
.
.
.