Sports

साउथम्पटन: जर्मेन ब्लैकवुड केवल पांच रन से शतक से चूक गए लेकिन उनकी बेहतरीन पारी से वेस्टइंडीज ने शुरुआती झटकों से उबरकर रविवार को यहां इंग्लैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चार विकेट से पराजित करके जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज के सामने 200 रन का लक्ष्य था जो उसने खेल के पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट खोकर हासिल कर दिया।

PunjabKesari
दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में जैव सुरक्षित वातावरण में ही खेला जाएगा। ब्लैकवुड ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर मिडऑफ पर कैच थमाने से पहले से 95 रन बनाए। उन्होंने 154 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाये। ब्लैकवुड ने रोस्टन चेस (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 73 रन और शेन डोरिच (20) के साथ पांचवें विकेट के लिये 68 रन की उपयोगी साझेदारियां की। कप्तान जैसन होल्डर (नाबाद 14) और सुबह चोटिल होकर क्रीज छोड़ने वाले सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (नाबाद आठ) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है और इस तरह से वेस्टइंडीज ने 40 अंकों के साथ अपना खाता भी खोला। 

PunjabKesari
ब्लैकवुड ने तब जिम्मेदारी संभाली जब वेस्टइंडीज ने तीन विकेट 27 रन पर गंवा दिए थे। ब्लैकवुड ने इसके बाद एक छोर संभाला और उन्हें चेस का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने सतर्कता के साथ पारी आगे बढ़ायी और इस बीच कुछ अच्छे शॉट भी खेले। इस बीच एक दो अवसरों पर भाग्य ने भी उनका साथ दिया। चेस को आर्चर के बाउंसर पर विकेटकीपर जोस बटलर ने कैच करके यह साझेदारी तोड़ी। ब्लैकवुड ने इसके बाद भी अपना धैर्य बनाये रखा और डोरिच के साथ मिलकर चाय के विश्राम तक स्कोर चार विकेट पर 143 रन तक पहुंचाया। डोरिच को चाय के विश्राम के बाद स्टोक्स ने विकेट के पीछे कैच कराया। चेस ने 88 गेंदें खेली और एक चौका लगाया। 

.
.
.
.
.