Sports

केपटाउन: भारत ने ओपनर शिखर धवन (47) और सुरेश रैना (43) की सधी हुई बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के कसे हुए प्रदर्शन से शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में सात रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 जीत ली। भारत ने इस तरह दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर वनडे और टी-20 सीरिज पहले बार जीतने का इतिहास रच दिया। भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज 5-1 से जीती थी। तीसरे टी-20 में भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम का स्कोर थोड़ा कम था, लेकिन गेंदबाजों ने एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन किया।  

मैच जीतने के बाद रोहित ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम जो स्कोर चाहते थे, उस्से 15 रन कम थे, क्योंकि जिस तरह से फर्स्ट हाफ चली गई, मैंने सोचा कि अंत में हम अपना रास्ता खो बैठे। दरअसल, ये बातें होती हैं और हम इससे सीखते हैं। मुझे उम्मीद है कि खेल हमें बहुत सी बातें सिखाता है। हमने कुछ योजनाओं पर चर्चा की और आज यह काम किया। हमने यह प्लान किया कि गेंद को स्टंप पर रखना है और पहले छह ओवर तक हमने इसको बरकरार रखा। इस मुकाबले में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने पूरे सीरीज के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। हम किसी भी चीज में पीछे नहीं हटते और यही कारण है कि आज हम यहां विजेताओं के रूप में खड़े हैं।"

PunjabKesari
                          विराट (बाएं) और रोहित (दाएं)

वहीं, मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान  जेपी डुमिनी ने कहा, "भारतीय गेंदबाजों ने पॉवरप्ले के दौरान अच्छी गेंदबाजी की और हमा उसका अंदाजा नहीं लगा सके।  भारतीय टीम के बैंटिंग पॉलरप्ले और हमारे बीच 30 रन का अंतर था। मैंने सोचा 170 रन का स्कोर हासिल किया जा सकता है, लेकिन उनके लिए लिए धीमी गेंद और नकल बॉल काम कर गई। मुझे गर्व है कि जिस हिसाब से टीम ने मेहनत की है, खासकर जोनकर।  टीम इंडिया के लिए के यह दौरा काफी महत्वपूर्ण रहा और उनको बहुत बहुत बधाई।"