Sports

चेन्नई : चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हस्सी ने कहा कि गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने की क्षमता के कारण ही रूतुराज गायकवाड़ को आईपीएल के मौजूदा सत्र में इतनी सफलता मिली। पिछले मैच में नाबाद 108 रन बनाने के बाद चेन्नई के कप्तान गायकवाड़ ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 98 रन बनाए।


हस्सी ने सनराइजर्स पर मिली जीत के बाद कहा कि गायकवाड़ इतना शानदार खिलाड़ी है। मैं उससे पूछता रहता हूं कि उसके शानदार प्लेसमेंट का राज क्या है क्योंकि उसे हमेशा फील्डर के बीच में जगह मिल जाती है। उन्होंने कहा कि वह चतुर बल्लेबाज है। उसे पता है कि कब आक्रामक खेलना है और कब नहीं। वह स्पिन और सीम दोनों को बखूबी खेल लेता है और मैदान के चारों ओर रन बनाता है।


उन्होंने कहा कि वह हमेशा गेंदबाजों से एक कदम आगे रहता है। उसकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता है। हम खुशकिस्मत हैं कि वह हमारी टीम में है। यह पूछने पर कि गायकवाड़ ने कप्तानी को किस तरह से संभाला है, हस्सी ने स्वीकार किया कि ‘सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ' की जगह लेना चुनौतीपूर्ण होता है। उन्होंने कहा कि उसके लिए भी चुनौतीपूर्ण था। वह ऐसे कप्तान की जगह ले रहा था जो भारत का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहा है।


बता दें कि चेन्नई ने बीते दिनों हैदराबाद पर जीत हासिल कर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। चेन्नई ने 9 में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंक बना लिए हैं। उन्हें नेट रनरेट में फायदा मिल रहा है जोकि प्लस में जा रही है। वहीं, हैदराबाद ने यह मुकाबला गंवाने के साथ ही अपने लिए मुसीबत मोल ले ली है। अब उनके 9 मैचों में 4 हार हो गई हैं। वह लखनऊ की बराबरी पर हैं। हैदराबाद के आगामी मुकाबले राजस्थान, मुंबई, लखनऊ, गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं।