Sports
नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित किये गए तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हालात सुधरने पर होंगे । उन्होंने राष्ट्रीय खेल महासंघों से अपने अपने खेलों में ऐसे टूर्नामेंटों की सूची बनाने को कहा ।

आईओए अध्यक्ष ने सभी एनएसएफ के आला अधिकारियों को तोक्यो ओलंपिक के लिये उनके खिलाड़ियों की तैयारी का कैलेंडर साझा करने को कहा ।
कोरोना वायरस महामारी के कारण तोक्यो ओलंपिक एक साल के लिये स्थगित कर दिये गए हैं ।

बत्रा ने सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों के अध्यक्षों और सचिवों को लिखे पत्र में कहा ,‘‘स्थगित किये गए क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हालात ठीक होने पर नयी तारीखों पर होंगे । उसके लिये संभावित योजना तैयार करें । अपने अपने खेलों के क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों की भी जानकारी दें ।’’
उन्होंने यह भी कहा कि आईओए और खेल महासंघों को उन कोचों के कार्यकाल को विस्तार देने की योजना भी बनानी है जिनके अनुबंध इस साल के आखिर में खत्म होने हैं ।

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा कि 2021 में होने वाले ओलंपिक के लिये खिलाड़ियों की तैयारी की योजना भी बनाई जाये और खिलाड़ियों के मौजूदा ठिकाने तथा उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया जाये ।
उन्होंने पत्र की प्रतियां खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण को भी भेजी हैं ।
भारत के अब तक सात खेलों (एथलेटिक्स, तीरंदाजी, मुक्केबाजी, घुड़दौड़, हॉकी, निशानेबाजी और कुश्ती) के 80 खिलाड़ी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं । आईओए को यह आंकड़ा 120 से अधिक रहने की उम्मीद है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.