Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में खूब पिटे। भारत ने पहले खेलते हुए ईशान, हार्दिक और पंत की पारियों की बदौलत 211 रन बना दिए। अफ्रीकी गेंदबाजों की पिटाई होते देख भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अफ्रीकी मैनेजमेंट की रणनीति पर सवाल उठाए। जहीर ने कहा- अगर आप ऐसी पिच पर अपने प्लान पर नहीं चल सकते तो यह अच्छा नहीं है। उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की, हैरान कर गई। आपको विकेट टू विकेट रहना होता है लेकिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को हिट करने का पूरा मौका किया। 

Zaheer Khan, Disappointed, india vs South Africa, Team india,  cricket news in hindi, जहीर खान, निराश, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में

जहीर बोले- भारतीय बल्लेबाजों को भी श्रेय जाता है जिन्होंने इस पिच  पर 200 से ज्यादा रन बनाए। आप ऐसे समय में यह नहीं बोल सकते कि सीमाएं छोटी थी। आपको अगर पिच से मदद मिल रही होती है तो आपको इसका फायदा उठाना होता है। हमने शुरूआत में मूवमेंट देखी। लेकिन ईशान और गायकवाड़ ने सधी हुई बल्लेबाजी की। आपको इस तरह की गेंदबाजी लगातार करने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। ऐसा लग रहा था कि सिर्फ भारत मैच के लिए प्लानिंग करके आया था। किस गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने हैं और किसे रोकना है, भारतीय बल्लेबाज अच्छे से कर रहे थे। 

 

यह भी पढ़ें:- IND vs SA : आवेश खान की गेंद से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के बल्ले के हुए दो टुकड़े, Video

 

जहीर ने कहा कि अगर आप दक्षिण अफ्रीका की टीम देखेंगे तो उसमें कागिसो रबाडा और एनरिक नोत्र्जे हैं जोकि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले हैं। जब आप एक टीम के खिलाफ खेलते हैं तो उनके बल्लेबाजों को आपने नेट सेशन में काफी गेंदबाजी की होती है। इसी के साथ आपको दिल्ली की पिच किस तरह का व्यवहार करती हैं उसके बारे में आंकलन लगाना आसान हो जाता है। पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार थी लेकिन गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। 

 

यह भी पढ़ें:- ‘आप से तो पुरानी दोस्ती है और रहेगी’ - Gautam Gambhir के Tweet से छिड़ी चर्चा

.
.
.
.
.