Sports

खेल डैस्क : बाबर आजम ने नामीबिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप के मुकाबले में अर्धशतक लगाया। इससे पहले उन्होंने भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया। बाबर के टैलेंट पर बात करते हुए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि उनकी कप्तानी में ठहराव नजर आता है जोकि टी-20 फार्मेट के लिए जरूरी है। 

जहीर ने कहा कि इस फार्मेट में कप्तान की अहम ज्यादा होती है। क्योंकि यह गेम बहुत तेज है। आपको इसके साथ चलने के लिए क्विक डिसीजन लेते होते हैं लेकिन ठहराव की भी बराबर जरूरत होती है। बाबर आजम में ठहराव दिखता है।  आप देखेंगे कि मुश्किल परिस्थितियों में भी वह शांत रहते हैं। उनके चेहरे पर डर नजर नहीं आता। गेम के साथ चलने की कोशिश करते हैं। उनके व्यवहार का ही पाकिस्तान टीम को फायदा हो रहा है। 

जहीर बोले- भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने बड़ा मुकाबला खेला। पूरी दुनिया की नजरें उनपर थीं। इन मैचों के दौरान बाबर ने बढिय़ा खेल दिखाया। सबसे खास बात उन्होंने प्रदर्शन किया जिससे उनका हौसला बढ़ गया। वह जिस रणनीति से आए थे वह पहले ही मैच में सफल हो गई। इसके बाद वह इसका अनुसरण ही कर रहे हैं। वैसे भी पाकिस्तान की कोचिंग या स्पोर्ट स्टाफ में बदलाव हुए हैं, कई बार इन बातों से भी फर्क पड़ जाता है। लेकिन कुल मिलाकर बाबर को श्रेय जाता है जिन्होंने खूबसूरती से टीम को संभाला। 

वहीं, आशीष नेहरा ने कहा कि पाकिस्तान में टैलेंट पहले भी था। आज भी था। 90 का दशक काफी अच्छा था। काफी बढ़े नाम थे। धीरे-धीरे समय गुजरा और भी टैलेंटिड क्रिकेटर आते रहे। ऐसा कहना सही नहीं है कि यह टीम पाकिस्तान की अब तक की सबसे बैस्ट टीम है। उनके पास टैलेंट है जिसका वह बराबर तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें बाबर का खास योगदान है।