Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया बीते सोमवार को विशाखापत्तनम टेस्ट जीतकर इंगलैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रही। हालांकि इस दौरान पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना ​​है कि जीत के बावजूद टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश है। भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 396 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसमें जयसवाल का दोहरा शतक भी शामिल था। दूसरी पारी में अतिरिक्त 255 रन बने, जिसमें शुभमन गिल ने शतक लगाया। युवा प्रतिभाओं से सर्वश्रेष्ठ निकालने और भारत को मजबूत स्थिति में लाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए, खान ने बल्लेबाजी विभाग के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की।


खान ने कहा कि किसी सीरीज में जब आप पिछड़ रहे होते हैं, तो आपको खेल के अंत तक स्कोर बराबर करने के लिए आक्रामकता, दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है। मेरा मानना ​​​​है कि रोहित ने खिलाड़ियों को उत्कृष्ट व्यक्तिगत प्रदर्शन करने के लिए सफलतापूर्वक प्रेरित किया। जहीर ने कहा कि टीम की जांच करते समय कुछ चिंताएं होती हैं, खासकर बल्लेबाजी को लेकर। यह पहलू संभवतः चर्चा का विषय होगा, यह देखते हुए कि हमने भारत को समान परिस्थितियों और इस प्रकार की सतह पर बेहतर प्रदर्शन करते देखा है।


जहीर ने कहा कि इंग्लैंड की दूसरी पारी में केवल एक खिलाड़ी ने अर्धशतक बनाया फिर भी वे लगभग 300 रन के आंकड़े तक पहुंच गए। यह सामूहिक प्रयास के प्रभाव को दर्शाता है। यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने शानदार पारियां खेलीं, लेकिन बल्ले से अभी भी काफी काम किया जाना बाकी है। जहीर ने बुमराह की प्रतिभा की सराहना भी की। बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में होगा। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच हैं जहां रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के पास सुनहरी मौका होगा।