Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने टी20 विश्व कप में न्यूयॉर्क का चरण खत्म होने के बाद टीम इंडिया से  कैरेबियन पिचों के लिए स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में लेने का आह्वान किया है। भारत विश्व कप के सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर चुका है। उसने लीग स्टेज के अपने चारों मुकाबले न्यूयॉर्क के मैदान पर ही खेलने हैं। भारत तीन मैच जीत चुका है। अब उनका आखिरी मैच में कनाडा से मुकाबला होना है। इसके बाद टीमें कैरेबियन मुल्कों की तरफ रवाना हो जाएंगे, जोकि संभवत: स्पिन गेंदबाजों के लिए अच्छी पिचें मानी जानी है। 

 

 

बहरहाल, श्रीसंत ने एक शो के दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में चहल को शामिल करने पर कहा कि वह आ सकते हैं। राहुल (राहुल द्रविड़) भाई जानते हैं कि वेस्टइंडीज में क्या बदलाव किए जाने चाहिए, इसीलिए हम चार स्पिनरों के साथ गए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी रोहित ने कहा कि वह इस बात का खुलासा नहीं करना चाहते कि वे क्यों 4 स्पिनर ले रहे हैं, लेकिन बदलाव होंगे, खासकर स्पिनिंग विभाग में। जिस तरह से अक्षर बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर रहे हैं, वह टीम के लिए बड़ा फैसला होगा कि क्या उन्हें टीम से बाहर करना चाहिए। या किसे बाहर बिठाकर स्पिनर्स की एंट्री करवाई जा सकती है। 

 


श्रीसंत को लगता है कि जब भारत आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर 8 के लिए बारबाडोस जाएगा तो एक विशिष्ट ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल के कारण अंतिम एकादश की चयन प्रक्रिया कठिन हो जाएगी और किसी को बाहर करना मुश्किल हो जाएगा। बता दें कि भारत अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में कनाडा से भिड़ेगा। टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अब तक आयरलैंड को 8 विकेट से, पाकिस्तान को 6 रन से, यूएसए को 7 विकेट  से हराया है।