Sports

खेल डैस्क : 2011 क्रिकेट विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनकर टीम इंडिया (Team India) को खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने घरेलू धरती पर क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) शुरू होने से पहले टीम इंडिया के प्लेयर्स के लिए एक संदेश लिखा है। युवराज ने सोशल मीडिया साइट्स एक्स (X) पर संदेश लिखा है जिसमें उन्होंने 2011 विश्व कप का अनुभव याद करते हुए मौजूदा टीम से विश्व कप घर लाने की उम्मीदें जताई हैं।

 

Yuvraj Singh, Team India, Cricket World Cup 2023, Cricket news, Sports, युवराज सिंह, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल


युवराज ने एक्स पर लिखा- जैसा कि मैं विश्व कप 2011 के दौरान हमारी अविश्वसनीय यात्रा के बारे में सोचता हूं तो मैं पुरानी यादों को महसूस करने लगता हूं। घरेलू धरती पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और विश्व कप को घर लाने की खुशी एक ऐसा क्षण था जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। अब, हमारे क्रिकेट के दीवाने देश में विश्व कप की वापसी का माहौल है। वही प्यार, वही जुनून और करोड़ों दिलों से वही उम्मीदें हैं। मैंने प्रत्यक्ष रूप से देखा है कि उस ट्रॉफी को उठाने का एहसास कैसा होता है, और मैं चाहता हूं कि आप में से हर कोई उस उत्साह का अनुभव करे।

 

यह कड़ी मेहनत, समर्पण और टीम वर्क की यात्रा है और मुझे अपनी अविश्वसनीय भारतीय टीम पर पूरा भरोसा है। याद रखें, विश्व कप केवल एक खिताब जीतने के बारे में नहीं है; यह ऐसी यादें बनाने के बारे में है जो जीवन भर बनी रहती हैं। यह क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने के बारे में है, जैसे हम अपने से पहले के दिग्गजों से प्रेरित थे। पूरा देश आपके साथ मजबूती से खड़ा है जो आपके हर रन, हर विकेट और हर जीत पर जयकार करेगा। आप वहां जाओ और अपना सब कुछ झोंक दो। उस ट्रॉफी को एक बार फिर घर वापस ले आओ। हमें आप पर विश्वास है, और हम जानते हैं कि आप यह कर सकते हैं !

 

2023 विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता और गौरव के लिए शुभकामनाएं। आइए फिर से इतिहास रचें! जय हिन्द!

 

 

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव ।

 


विश्व कप 2023 में भारत का शैड्यूल
भारत अपने 9 लीग मैच 9 अलग-अलग स्थानों पर खेलेगा। देखें सूची-
8 अक्टूबर : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई, दोपहर 2 बजे
11 अक्टूबर : भारत बनाम अफगानिस्तान, नई दिल्ली, दोपहर 2 बजे
14 अक्टूबर : भारत बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद, दोपहर 2 बजे
19 अक्टूबर : भारत बनाम बांग्लादेश, पुणे, दोपहर 2 बजे
22 अक्टूबर : भारत बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला, दोपहर 2 बजे
29 अक्टूबर : भारत बनाम इंग्लैंड, लखनऊ, दोपहर 2 बजे
2 नवंबर : भारत बनाम श्रीलंका, मुंबई, दोपहर 2 बजे
5 नवंबर : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, कोलकाता, दोपहर 2 बजे
11 नवंबर : भारत बनाम नीदरलैंड, बेंगलुरु, दोपहर 2 बजे
(सभी मैच डे-नाइट होंगे)