Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : युवराज सिंह ने विराट कोहली के 35वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 5 नवंबर, 2023 को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली अपने जन्मदिन पर ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे। 

कोहली के विशेष अवसर पर भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर खिलाड़ी के लिए एक हार्दिक संदेश पोस्ट किया। युवराज ने अपने संदेश में खुलासा किया कि जब कोहली ने राष्ट्रीय टीम में खेलना शुरू किया था तो भारतीय टीम में और उसके आस-पास हर कोई जानता था कि कोहली महानता के लिए तैयार हैं। 

युवराज ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'जब आप एक ऐसे युवा खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल हुए जो अवसरों के लिए उत्सुक था और प्रदर्शन करने के लिए भूखा था, तो यह सभी के लिए स्पष्ट था कि आपकी किस्तम में महानता की बढ़ना शामिल था। आपने न केवल अपने लिए एक पहचान बनाई है, बल्कि अनगिनत अन्य लोगों को भी उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित किया है।' 

युवराज ने आगे कहा, 'जैसा कि आप रिकॉर्ड तोड़ने और स्थापित करने के एक और वर्ष का जश्न मना रहे हैं, एक पल के लिए उन सभी पर विचार करें जो आपने हासिल किए हैं। इस अविश्वसनीय यात्रा को आपके साथ साझा करने और आपको ताकत से ताकत की ओर बढ़ते हुए देखने पर गर्व है।' 

विराट कोहली और युवराज सिंह ने मिलकर वनडे वर्ल्ड कप 2011 जीता था जबकि युवराज सिंह बल्ले और गेंद के साथ-साथ मैदान में भी चमकते हुए टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, कोहली ने भी टूर्नामेंट में 9 मैचों में 282 रन बनाए। इस युवा खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ टूर्नामेंट में शतक भी लगाया था। अब राष्ट्रीय टीम के साथ एक दशक से अधिक क्रिकेट खेलने के बाद भारत के एक वरिष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। वर्तमान में वनडे विश्व कप के 2023 संस्करण में शीर्ष भारतीय रन-स्कोरर कोहली भारत को एक और वनडे विश्व कप जीत दिलाने के लिए मार्गदर्शन करना चाहेंगे।