Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व ऑलराऊंडर और क्रिकेट वल्र्ड कप 2011 के हीरो युवराज सिंह (Yuvraj Singh) इन दिनों पुरानी यादों में खोए हुए हैं। दरअसल, युवराज ने अपने करियर की पहली चैम्पियनशिप की एक फोटो शेयर की है जिसमें वह लीजैंड राहुल द्रविड़  (Rahul Dravid) के साथ खड़े दिख रहे हैं। युवराज ने 2000 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) से अपने करियर की शुरुआत की थी। अक्तूबर 2000 में उन्होंने केन्या (Kenya) के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था।

युवराज सिंह पहली बार सिलेक्ट होने पर

yuvraj singh images, yuvraj singh photos, yuvraj singh pic, युवराज सिंह फोटो

युवराज के साथ उक्त फोटो में राहुल द्रविड़ के साथ विजय दहिया (Vijay Dahiya) भी खड़े नजर आ रहे हैं। युवराज ने इस फोटो के साथ लिखा है- मेजर थ्रोबैक... टीम इंडिया में खेलने के लिए पहली बार सिलेक्ट होने पर। 
इसके साथ ही युवराज ने प्राउड मोंमेंट और प्राइसलैस मैमोरी को भी हैशटैग दिया है। 

yuvraj singh images, yuvraj singh photos, rahul dravid image, vijay dahiya

बता दें कि युवराज को डेब्यू मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। इससे अगले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 80 गेंदों पर 84 रन बनाकर सबका ध्यान खींच लिया था। युवराज ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके भी लगाए थे। युवराज भारत की ओर से 304 वनडे मैच, 40 टेस्ट मैच और 58 टी-20 मैच खेल चुके हैं।


विश्व कप 2011 के हीरो हैं युवराज

yuvraj singh images, yuvraj singh photos, yuvraj singh pic, युवराज सिंह फोटो
युवराज ने भारत को 2011 का क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2011) जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 9 मैचों की 8 पारियों में 90.5 की औसत के साथ कुल 362 रन तो बनाए ही साथ ही साथ 15 विकेट भी चटकाए थे। युवराज का सीरीज के दौरान स्ट्राइक रेट 86.19 का रहा। उन्होंने विश्व कप में एक शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए। अपने शानदार प्रदर्शन के कारण वह  मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए।

.
.
.
.
.