Sports

खेल डैस्क : बिग बैश लीग के दौरान जब होबार्ट हरिकें और मेलबर्न रेनेगेड्स की टीमें आमने-सामने थीं। तब हरिकेंस के बल्लेबाज निखिल चौधरी के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) की हिंदी में हुई बातचीत सबको हैरान कर गई। चौधरी उन्मुक्त चंद के बाद बीबीएल में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय पुरुष क्रिकेटर हैं।

बहरहाल, मैच के 9वें ओवर में दौरान जब चौधरी बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे तो ली ने उनका अभिवादन किया और बातचीत शुरू करते हुए कहा- 'आप कैसे हो?' मैं हिंदी थोड़ा थोड़ा... 'आपसे मिलके खुशी हुई।' (आप कैसे हैं? मैं टुकड़ों-टुकड़ों में हिंदी बोल रहा हूं। आपसे मिलकर अच्छा लगा।)


27 वर्षीय होबार्ट हरिकेंस बल्लेबाज ने ली को धन्यवाद देते हुए जवाब दिया और कहा- धान्यवाद. 'तुम्हारी हिंदी बहुत अच्छी है दोस्त।

 

 


बता दें कि अपनी पहली बिग बैश लीग खेल रहे चौधरी ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने 5 मैचों में 36 की औसत और 153.19 की औसत से 72 रन बनाए हैं। 


वहीं, चौधरी ने मैच के बाद अपने भविष्य पर बात करते हुए कहा कि मैंने उनसे बहुत सी चीजें सीखीं, जैसे कि पारी कैसे बनाई जाए, बड़े लक्ष्यों का सामना कैसे किया जाए और पारी में गहराई तक कैसे जाया जाए। मैं खेल के किसी भी चरण में रन बनाने की अपनी क्षमता जानता था। मैं वास्तव में आईपीएल क्रैक करना चाहता था और भारत के लिए भी खेलना चाहता था।