Sports

नई दिल्ली : एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली सबसे कम उम्र की गोल्फ खिलाड़ी अवनि प्रशांत (Avani Prashanth) की नजरें इन खेलों के स्वर्ण पदक पर है। इस 16 साल की खिलाड़ी का मानना है कि उनके पास बड़े खिलाड़ियों को पछाड़ने का कौशल है।

अवनि ने इस साल अप्रैल में भारतीय गोल्फ संघ के ‘एशियाई खेल चयन ट्रायल' में शीर्ष पर रहने के बाद भारतीय महिला टीम में जगह बनाई। अवनि ने यहां ट्रिनिटी गोल्फ चैंपियंस लीग के उद्घाटन सत्र के शुभारंभ के मौके पर कहा कि मैं स्वर्ण पदक जीतना चाहती हूं लेकिन जितना संभव हो सके मैं इसे अपने दिमाग से दूर रखना चाहती हूं।

उन्होंने कहा कि अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ गोल्फ खेलने में सफल रही तो मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मात दे सकती हूं। मैं अपने मजबूत पक्ष पर ध्यान दे रही हूं और बाहरी दबाव को नजर अंदाज कर रही हूं।

त्वेसा ने महिला पेशेवर गोल्फ टूर में छह शॉट की बढ़त बनाई
त्वेसा मलिक ने मंगलवार को यहां पहले दौर में बोगी रहित सात अंडर 65 के स्कोर से महिला पेशेवर गोल्फ टूर के 13वें चरण में छह शॉट की बढ़त बना ली। त्वेसा ने सात बर्डी लगाई जिसमें से चार उन्होंने अंतिम चार होल में की। 

पिछले हफ्ते की विजेता नेहा त्रिपाठी और अनन्या दतार 71 के समान स्कोर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रही हैं। जैस्मिन शेखर (72) चौथे स्थान पर चल रही हैं जबकि अग्रिमा मनराल और अनीषा अग्रवाल एक ओवर 73 के स्कोर से संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं।