Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच रिजर्व डे के साथ रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। भारत ने 64/2 के स्कोर के साथ बल्लेबाजी करते हुए दूसरी इनिंग में 7 विकेट के नुकसान के साथ 124 रन की बढ़त (खबर लिखे जाने तक) हासिल कर ली है। मैच के दौरान न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग चोटिल हो गए। हालांकि इसके बावजूद वह विकेटकीपिंग कर रहे हैं। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के रिजर्व डे के दिन वाटलिंग के दाहिनी हाथ की रिंग फिंगर डिस्लोकेट हो गई। यह तब हुआ जब वाटलिंग एक थ्रो लेने के लिए दौड़े और गेंद उनकी उंगली में लग गई। उन्होंने तुरंत ध्यान आकर्षित किया और सहज नहीं दिखे लेकिन फिर भी सत्र के अंत तक बने रहे। ब्रेक के दौरान उन्होंने प्राथमिक उपचार प्राप्त लिया और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में आखिरी बार मैच में विकेटकीपिंग के लिए एक बाद फिर मैदान में वापस आए।  

इस बारे में जानकारी देते हुए ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड) ने ट्वीट करते हुए कहा, बीजे वाटलिंग की पहले सत्र में दाहिनी रिंक फिंगर डिस्लोकेट हो गई और लंच ब्रेक के दौरान मैदान पर लौटने के बाद उन्होंने चिकित्सा उपचार लिया। 

गौर हो कि डब्ल्यूटीसी फाइनल का पहला और चौथा दिन बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया था जबकि दूसरे और तीसरे दिन कम ओवर फेंके गए थे। वहीं पांचवें दिन भी बारिश ने पहला सत्र प्रभावित किया था। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड फर्स्ट इनिंग में 249 रन के साथ 32 रन की हल्की बढ़त बनाने में कामयाब रहा। भारत ने पांचवें दिन 64/2 का स्कोर बनाया और छठे दिन इससे आगे खेलना शुरू किया। 

.
.
.
.
.