Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा है कि वह छठे नंबर पर आक्रामक शॉट खेलने के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में केएस भरत के ऊपर विकेटकीपिंग बल्लेबाज इशान किशन के साथ जाएंगे। भारत 7 जून को केनिंग्टन ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। इस साल की शुरुआत में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टीम में शामिल किए जाने के बावजूद किशन ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है। 

कैफ ने कहा, 'मैं केएस भरत के ऊपर ईशान किशन के साथ जाउंगा क्योंकि आप चाहते हैं कि कोई छठे नंबर पर आक्रमणकारी शॉट खेले, क्योंकि गेंद पुरानी है और ऋषभ पंत उस भूमिका को निभाते थे।' उन्होंने कहा, 'सातवें नंबर पर मैं जडेजा को रखूंगा और आठवें पर या तो अश्विन या शार्दुल होगा जोकि पिच की स्थिति पर निर्भर करता है। अगर पिच स्पिन के अनुकूल है तो अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों जैसे वार्नर, ट्रेविस हेड और ख्वाजा को निशाना बना सकता है, इसलिए यह एक अच्छा मैच होगा। 

कैफ ने कहा कि भारत को इंग्लैंड में तीन तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी क्योंकि परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल होंगी। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज दोनों आईपीएल 2023 में सफल रहे और डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचे, जहां शमी ने 28 विकेट लिए और सिराज ने 19 विकेट लिए। कैफ ने कहा, 'मैं तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उसके बाद 11वें नंबर पर उमेश यादव को लूंगा। यह जून की शुरुआत है और आपको पूर्वानुमान के आधार पर तीन तेज गेंदबाजों जडेजा और अश्विन या शार्दुल की जरूरत होगी।'