Sports

मुंबई: वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्लूपीएल) के उद्घाटन संस्करण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से करारी शिकस्त दी है। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में गुजरात जायंट्स 15.1 ओवर में 64 रनों पर ही सिमट गई। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टीम अपनी पहली 5 विकेट 7 ओवर के अंदर ही गंवा बैठी। शुरुआती पांच बल्लेबाजों में स्टार प्लेयर हरलीन दियोल, एशले गार्डनर और कप्तान बेथ मूनी बिना खाता खोले प्वेलियन लौट गईं, जबकि सबभिनेनी मेघना 2 और एनाबेल सदरलैंड 6 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद आखिरी पांच बल्लबाजों का प्रदर्शन भी साधारण रहा, गुजरात की ओर से सबसे बड़ी पारी दयालन हेमलता ने नाबाद 29 रनों की खेली। मुंबई की ओर से सायका इशाक ने सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट चटकाए।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। मुंबई की शुरूआत सही नहीं रही। सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद नेट साइबर ब्रंट और हारले मैथ्यूज ने पारी को संभाला। ब्रंट ने 18 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली, जबकि मैथ्यूज ने 31 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। चौथे नंबर पर खेलने आई कप्तान हरमनप्रीत ने तेजतर्रार पारी खेल टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। उन्होंने 30 गेंदों में 14 चौकों की बदौलत 65 रनों की पारी खेली। इसके बाद अमेलिया केर और पूजा वस्त्राकर ने पारी को रफ्तार दी।

इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। हालांकि, पूजा 8 गेंदों में 15 रन बनाकर ही आउट हो गई। अमेलिया केर ने 24 गेंदों में 45 नाबाद रनों की पारी खेली। अंत में आकर इस्सी वोंग ने छक्का लगाकर पारी को खत्म किया। गुजरात जायंट्स की ओर से स्नेह राना ने 2, जबकि एशले गार्डनर, तुनजा कनवर और जॉर्जिया वेयरहम तीनों ने 1-1 विकेट हासिल की।