Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: महिला प्रीमियर लीग (डब्लूपीएल) के उद्घाटन संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज ऑलराउंडर एलिस पेरी को अपनी टीम में शामिल किया। एलिस पेरी का नीलामी में बेस प्राइज 50 लाख था, लेकिन आरसीबी ने उनपर 1.70 करोड़ की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया।

एलिस पेरी ने आरसीबी टीम का हिस्सा बनने पर उत्सुक्ता जाहिर की है और उनका कहना है कि आरसीबी टीम के लिए उनके मन में हमेशा से एक सॉफ्ट कॉर्नर था और अब वह उसी टीम का हिस्सा है।

आरसीबी ने अपने ट्विटर अकांउट पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें एलिस कह रही हैं, "मुझे आरसीबी टीम की ओर से खेलने का मौका देने के लिए सभी का धन्यावाद। मैं डब्लूपीएल के लिए काफी उत्साहित हूं और महिला क्रिकेट को इस लीग से काफी फायदा होगा।"

एलिस पेरी ने वीडियो में यह भी खुलास किया कि जब आरसीबी की पुरुष टीम ने अपना आईपीएल का पहला मुकाबला खेला था तो वह स्टेडियम में मौजूद थी। उन्होंने कहा, "दिलचस्प बात ये भी है कि जब आरसीबी की पुरुष टीम ने आईपीएल में सालों पहले अपना सबसे पहला मुकाबला खेला था तब मैं वहां मौजूद थी। मेरे मन में तभी से ही आरसीबी के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर रहा है और अब मैं उसी टीम का हिस्सा बन गई हूं।"

 

गौरतलब है कि आरसीबी ने डब्लूपीएल ऑक्शन में सबसे महंगी बोली लगाकर भारतीय दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना को भी अपनी टीम में शामिल किया हैं। आरसीबी ने मंधाना पर 3 करोड़ 40 लाख की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया।

डब्लूपीएल में आरसीबी टीम इस प्रकार है:

स्मृति मंधाना, ऋचा घोष, एलिस पेरी, रेणुका सिंह, सोफी डिवाइन, हीदर नाइट, मेगन शूट, कनिका आहूजा, डेन वैन निकर्क, एरिन बर्न्स, प्रीती बोस, कमाल जनजाद, आशा शोबना, दिशा कासट, इन्द्राणी रॉय, पूनम खम्मार, सहाना पवार, श्रेयांका पाटिल