Sports

मुंबई : गुजरात जाइंट्स की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा ने स्वीकार किया है कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में भारत और मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर को रोकना मुश्किल हो रहा है। हरमनप्रीत ने मंगलवार को गुजरात जाइंट्स के खिलाफ सात चौके और दो छक्कों से 51 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में गुजरात की टीम नौ विकेट पर 107 रन ही बना सकी और उसे 55 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

वर्मा ने कहा कि भले ही गुजरात जाइंट्स ने हरमनप्रीत के खिलाफ अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से अंजाम दिया हो लेकिन जब वे फॉर्म में होती हैं तो उनके जैसी बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल होता है। वर्मा ने मैच के बाद मीडिया से कहा, ‘हरमन जैसी बल्लेबाज इतनी अच्छी फॉर्म में हों तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है।' उन्होंने कहा, ‘उसे कैसी गेंदबाजी करनी है इसकी हमने योजना बनाई थी और मुझे नहीं लगता कि उसे रन बनाना इतना आसान लगा होगा। विकेटों के पीछे से मैं देख सकती थी कि गेंदबाजों ने हरमन के खिलाफ सही जगह पर गेंद फेंकी लेकिन उसने मैदान के छोटे हिस्से का काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया।' 

वर्मा ने कहा, ‘हरमन को अभी रोकना लगभग असंभव है लेकिन यह भी मायने रखता है कि आप अपनी योजनाओं को कितनी अच्छी तरह से अंजाम दे रहे हैं जो मुझे लगा कि आज हमारे मामले में बेहतर था।' वर्मा ने कहा कि उनकी टीम शीर्ष क्रम में साझेदारियां बनाने में विफल रही जिसके परिणामस्वरूप मुंबई के खिलाफ दो मैच में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। वर्मा को भरोसा है कि गुजरात की बल्लेबाज एकजुट होकर प्रदर्शन कर पाएंगी। 

उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए बाकी के तीन मैच जीतना महत्वपूर्ण है। हमारी बल्लेबाजों ने अभी तक दमदार प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि वे बाकी मैचों में चीजों को बदलने में सक्षम होंगी।' मुंबई इंडियंस और न्यूजीलैंड की हरफनमौला खिलाड़ी अमेलिया केर ने मैच जिताने वाली पारी के लिए कप्तान हरमनप्रीत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘वह बहुत अनुभवी है और अपने खेल को जानती है। उसके साथ बल्लेबाजी करने से आप पर से दबाव हट जाता है क्योंकि आप जानते हैं कि आप अधिकतर गेंदों पर रन बनाने जा रहे हैं और साझेदारी बना रहे हैं।' 

नेट स्किवर ब्रंट के बारे में बात करते हुए अमेलिया ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं इसलिए मैं उनके प्रदर्शन से हैरान नहीं हूं। बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण वह सब कुछ बहुत अच्छे से करती हैं।' स्किवर ब्रंट ने 31 गेंद में 36 रन बनाने के अलावा चार ओवर में 21 रन पर तीन विकेट चटकाकर मुंबई की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।