Sports

खेल डैस्क : केपटाऊन में दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराकर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट टेबल  में टॉप पर आ गई है। सेंचुरियन में भारतीय टीम ने पारी और 32 रन से मुकाबला गंवा दिया था लेकिन केपटाऊन में उन्होंने जोरदार वापसी की। केपटाऊन में खेले गए अब तक 7 मुकाबलों में यह भारतीय टीम की पहली जीत भी है। जीत के साथ भारत को चैम्पियनशिप के प्वाइंट टेबल में फायदा हुआ है। भारत अब 4 मैचों में दो जीत, एक हार और एक ड्रा के साथ 26 प्वाइंट बनाते हुए टॉप पर आ गया है। इसके बाद साऊथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश का नाम है जोकि जीत प्रतिशत में भारत को टक्कर देते नजर आ रहे हैं।

 


दक्षिण अफ्रीका एक जीत और एक हार के बाद डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गया है। दक्षिण अफ्रीका के 24 मुकाबलों में कुल 12 अंक हैं और 50 पीसीटी अंकों के साथ प्रोटियाज तालिका में दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड भी एक स्थान नीचे खिसक गया है और खेले गए दो टेस्ट मैचों में उसके 50 पीसीटी अंक हैं। वे अब अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया 50 पीसीटी और 42 समग्र अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है।

 

World Test Championship Points Table, WTC Points Table, Team India, Cricket news, sports, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका, डब्ल्यूटीसी अंक तालिका, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


अब इंगलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया
टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अब तक विंडीज और साऊथ अफ्रीका के खिलाफ 22 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल चुकी है। इसमें 2 मैचों में जीत के साथ वह चैम्पियनशिप टेबल में टॉप पर बनी हुई है। टीम इंडिया अब इंगलैंड के खिलाफ 25 जनवरी से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को होगा। इसके बाद टीम इंडिया के प्लेयर आईपीएल की तैयारी शुरू कर देंगे। आईपीएल के ठीक बाद टी20 विश्व कप के लिए विंडीज और अमरीका का दौरा करना होगा।