Sports

नई दिल्ली : वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन की समाप्ति के बाद सोमवार को जारी ताजा विश्व एकल टेनिस रैंकिंग में पहले 9 स्थानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन दूसरे स्थान पर मौजूद स्पेन के राफेल नडाल और नए यूएस ओपन चैंपियन बने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के बीच रैंकिंग अंकों का फासला कम हो गया है। 

थिएम ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को रविवार को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से पराजित किया और अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता। थिएम के यूएस ओपन शुरू होने से पहले 7135 अंक थे लेकिन यह ग्रैंड स्लेम जीतने से उन्हें 1990 अंकों का फायदा हुआ और उनके अब 9125 अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी का तीसरा स्थान बना हुआ है लेकिन उनके और नडाल के बीच अब अंकों का फासला घटकर 715 अंक रह गया है जबकि पहले यह फासला 2715 अंकों का था।

नडाल कोरोना महामारी के चलते यूएस ओपन में नहीं उतरे। नडाल अपने दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। चौथे दौर लाइन जज पर बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिए गए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का पहला स्थान कायम है और उनके खाते में 10860 अंक हैं। टूर्नामेंट से बाहर किये जाने के कारण जोकोविच को कोई अंक नहीं मिला। फाइनल में पराजित हुए ज्वेरेव का सातवां स्थान बना हुआ है। उन्हें 1020 अंकों का फायदा हुआ है और उनके अंक बढ़कर 3630 से 4650 हो गए हैं। 

.
.
.
.
.