Sports

सिट्जस , स्पेन ( निकलेश जैन ) भारतीय महिला शतरंज टीम विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप मे ग्रुप ए मे पहले दिन एक ड्रॉ और एक जीत से अच्छी शुरुआत करने मे कामयाब रही । दुनिया की सबसे बेहतरीन 12 महिला टीमों को दो पूल मे रखा गया है । भारत नें पूल मे अपने पहले मुक़ाबले मे तीसरी वरीय टीम अजरबैजान से अपना मैच ड्रॉ खेला , हालांकि एक समय भारत यह मैच आसानी से जीतता नजर आ रहा था । पहले बोर्ड पर हरिका द्रोणावल्ली नें गुनय मम्मदजादा को तो दूसरे बोर्ड पर वैशाली नें गुलनार मम्मादोवा को पराजित किया पर तीसरे बोर्ड पर फ़तलिएवा उलविया नें तनिया सचदेव को तो चौंथे बोर्ड पर भक्ति कुलकर्णी को तुरकान मामेदजारोवा से हार का सामना करना पड़ा ।

PunjabKesari

इसके बाद अगले मुक़ाबले मे भारत के सामने मेजबान स्पेन की टीम थी इस मुक़ाबले मे हरिका नें अना मटनडजे से , भक्ति नें मारिया फ्लोरिस से तो तनिया की जगह टीम मे आई मेरी एन गोम्स नें मार्टा गार्सिया से बाजी ड्रॉ खेली और ऐसे मे स्कोर 1.5-1.5 से बराबर पर था पर वैशाली नें वेगा सबरीना को पराजित करते हुए भारत को मैच 2.5-1.5 से जिता दिया ।

PunjabKesari

हर पूल मे 6 टीम राउंड रॉबिन आधार पर पाँच मुक़ाबले खेलेंगी और पहली चार टीम प्ले ऑफ मे जगह बनाने मे कामयाब रहेंगी । पहले दिन के बाद पूल ए मे रूस अपने दोनों मुक़ाबले 4-0 से जीतकर पहले स्थान पर है जबकि अर्मेनिया और भारत एक जीत एक ड्रॉ के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर है ।

दूसरे दिन भारत का सामना रूस और अर्मेनिया से होगा ।

.
.
.
.
.