Sports

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 59 टेस्ट, 25 वनडे और दो टी20 मैच खेले और कुल 202 विकेट लिए। गैब्रियल ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर कहा कि पिछले 12 वर्षों के दौरान मैंने खुद को वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए समर्पित कर दिया है। इस प्रिय खेल को उच्चतम स्तर पर खेलने से मुझे बहुत खुशी मिली है, लेकिन जैसा कि कहा जाता है, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए। आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं।

 


सबसे पहले, मैं वेस्ट इंडीज के लिए खेलने के दौरान मुझे और मेरे परिवार को मिले अनगिनत आशीर्वादों और अवसरों के लिए भगवान का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। दूसरा मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रशासकों, कोचों को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। वर्षों से आपकी कड़ी मेहनत और समर्थन के लिए मेरे मन में जो सराहना है उसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। अंत में मैं अपने साथियों और उन सभी का आभारी हूं जो मेरे साथ खड़े रहे और मेरा समर्थन किया शीर्ष तक की मेरी यात्रा को वास्तव में विशेष बना दिया है। मेरी योजना अपने देश (त्रिनिदाद और टोबैगो), क्लब और दुनिया भर की फ्रेंचाइजी टीमों का उसी प्यार और जुनून के साथ प्रतिनिधित्व करना जारी रखने की है जो मैंने अपने पूरे करियर में दिखाया है।

 


गेब्रियल ने  विंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जून 2018 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू मैदान पर 121/13 का आंकड़ा दिया जो उनका सर्वश्रेष्ठ है। गति और उछाल पैदा करने की उनकी क्षमता इतनी प्रभावशाली थी कि उनकी वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श की तुलना की गई। हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत उनकी करियर की प्रमुख जीतों में से एक थी।