Sports

लंडन : विम्बलडन मेंस सिंगल का फाइनल मुकाबला सर्बिया के नोवाक जैकोविच ने आखिरकार स्विटजरलैंड के रोजर फैडरर को हराकर जीत लिया।   जैकोविच ने पहला सेट 7-6 से जीता था। लेकिन इसके बाद फैडरर ने वापसी कर ली। आखिरी और पांचवें सेट में दोनों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला। आखिरी प्वाइंट के लिए दोनों दिग्गज करीब डेढ़ घंटा कोर्ट पर जूझते दिखे। आखिरकार जैकोविच अंत में बाजी मारने में सफल हो गए। जैकोविच ने यह मुकाबला 7-6, 1-6, 7-6, 4-6, 13-12 से जीत लिया।

देखें जैकोविच और फैडरर का प्रदर्शन
PunjabKesari

 

हार से निराश रोजर फैडरर ने कहा- मैं इसे भूलने की कोशिश करूंगा। यह ग्रेट मैच था। यह बहुत लंबा था। मेरे पास सबकुछ था। मेरे पास चांस थे जैसा कि उसके पास। अपने तौर पर मैं खुश था लेकिन नोवाक ग्रेट रहा। मैं अभी भी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं अभी भी खड़ा हो सकता हूं। अब डैड और हसबैंड के लिए लैटूंगा। यह सब ठीक है।

वहीं, खिताब जीतने के बाद जैकोविच ने कहा- ग्रैंड स्लैम इतिहास का क्या यह सबसे रोचक मुकाबला नहीं था। मैं अब तक के सबसे ग्रैटेस्ट प्लेयर के खिलाफ खेल रहा था। किस्मत से किसी एक प्लेयर ने जीतना था तो किसी एक ने हारना। हम दोनों के पास चांस थे। यह मुश्किल होता है कि दो प्वाइंट पीछे होने के बावजूद कोई कमबैक करता है। अंत में इतना लंबा टाई ब्रेकर खेलना काफी अजीब है। ऐसी गेम खेलने का सपना मैं बचपन में लिया करता था।

.
.
.
.
.