Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत दर्ज कर ली है। इस सीरीज का आखिरी टेस्ट अहमदाबाद में खेला गया था और यह टेस्ट ड्रॉ रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का तीसरा टेस्ट जीतकर पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बना ली थी, वहीं अब भारत भी इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है, चौथा टेस्ट ड्रॉ होने जाने पर भारत के फाइनल में पहुंचने की स्थिति न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच पर निर्भर थी और इस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की और भारत की डब्लूटीसी फाइनल में जगह पक्की हो गई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्लूटीसी फाइनल इंग्लैंड, ओवल में 7 जून से खेला जाएगा। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेिलयाई टीम को को उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब टीम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चोट आई थी। दूसरे टेस्ट में वॉर्नर की कोहनी में चोट आई थी और वह ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वॉर्नर अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने डब्लूटीसी फाइनल के बारे में बात करते हुए कहा है कि इस महामुकाबले के लिए अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टीम की योजनाओं में हैं।

PunjabKesari

जून में होने वाले डब्लूटीसी फाइनल के मद्देनजर वॉर्नर की स्थिति के बारे में स्पष्ट करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा, "मुझे लगता है कि आप बातचीत के माध्यम से काम करते हैं और प्रत्येक खिलाड़ी कैसे संन्यास लेता है, यह हमेशा अलग होता है। कुछ एक निश्चित तरीके से बाहर जाना चाहते हैं और अन्य संभावित रूप से टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद संन्यास का ऐलान करते हैं।"

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने आगे कहा, "लेकिन, इस समय, डेव (डेविड वॉर्नर) पूरी तरह से डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए हमारी योजनाओं में है, वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वापस आ रहे हैं और वह अपनी चोट से उबर चुकें है। इसलिए, हम 17 मार्च को डेव को ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस देखेंगे।"

मैकडॉनल्ड ने कहा कि टीम प्रबंधन लगातार सीनियर खिलाड़ियों से उनकी योजनाओं के बारे में बात कर रहा है। उन्होंने कहा, "हमारे सामने जो शेड्यूल है, उसे देखते हुए हम 274 दिन देख रहे हैं - रेड-बॉल क्रिकेट के लिए 144 दिन, सफेद-बॉल क्रिकेट के लिए 130 दिन। इस दौरान कुछ बदलाव होने वाले हैं। हमारे पास बहुत गहराई है, सभी क्षेत्रों में खिलाड़ियों का योगदान मिला है और हम हमेशा अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं कि वे अपने करियर के संबंध में कहां हैं।"

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व स्टीव स्मिथ करेंगे। टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस अपनी मां की बीमारी के कारण स्वदेश लौट गए थे और एक हफ्ते बाद उनकी मां का निधन हो गया था। पैट कमिंस वनडे सीरीज के लिए भारत नहीं आएंगे।