Sports

खेल डैस्क : त्रिनिदाद के मैदान पर विंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। अफ्रीकी टीम को धूल चटाने में सबसे बड़ा रोल विकेटकीपर बल्लेबाज निकोल्स पूरन का रहा जिन्होंने 250 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और 18वें ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। प्लेयर ऑफ द मैच बने निकोल्स पूरन ने कहा कि मुझे लगा कि अथानाज और होप ने अच्छा खेला। बस गेम सेट करना था। मैंने अपना मैचअप अपने ऊपर ले लिया। जब दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजी कर रहा था तो पहले 10 ओवर मुश्किल थे। लेकिन स्टब्स और क्रूगर ने अच्छा खेला। हम हमेशा से जानते थे कि हमारे पास एक मौका है।

 

 

साऊथ अफ्रीका : 174-7 (20 ओवर)
अफ्रीका की शुरूआत खराब रही। ओपनर रिकेल्टन और हेंड्रिक्स 4-4 रन बनाकर आऊट हो गए। मध्यक्रम में ट्रिस्टन स्टब्स ने पारी को संभाला और 42 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए और स्कोर 147 तक पहुंचा दिया। ट्रिस्टन को पुछल्ले बल्लेबाज पैट्रिक क्रूगर का भी सहयोग मिला जिन्होंने 32 गेंदों पर 44 रन बनाए। विंडीज की ओर से मैथ्यूज फोर्ड ने 27 रन देकर 3 तो शमर जोसेफ ने 40 रन देकर 2 विकेट लीं। 

 

विंडीज : 176-3 (17.5 ओवर)
विंडीज ने शाई होप और एलिक अथानाजे की बदौलत शानदार शुरूआत की। अथानाजे ने 30 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए और 8 ओवर तक स्कोर 84 तक पहुंचा दिया। इसके बाद निकोल्स पूरन ने एक छोर संभाला और ताबड़तोड़ हिट लगाईं। शाई होप ने जहां 36 गेंदों पर 51 रनों का योगदान दिया तो वहीं, निकोल्स ने 26 गेंदों पर 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी।  

 

 


मैच जीतने के बाद विंडीज कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा कि हमने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन उसके बाद हमने उन्हें छोड़ दिया। हम थोड़े रूखे लग रहे थे। एक गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण समूह के रूप में हमें उस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। अगले विश्व कप के बारे में काफी चर्चा हो रही है। लेकिन उसके लिए अभी काफी समय है। हमें एक समय में एक ही खेल खेलना होगा। हमें वर्तमान में रहना होगा।

 

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने कहा कि आज गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी। संभवत: हम 10-15 रन कम रह गए। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। शीर्ष पर बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण थी। पिच चिपचिपी थी लेकिन बाद में यह बेहतर हो गई। उनकी शुरुआत भी शानदार थी। मफ़ाका बहुत छोटा है उसकी गति कच्ची है। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए प्रतिस्पर्धा करने और मैच जीतने के लिए यहां आए हैं। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज :
शाई होप, एलिक अथानाज़े, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, गुडाकेश मोती, मैथ्यू फोर्ड, शमर जोसेफ
दक्षिण अफ्रीका : रीजा हेंड्रिक्स, रयान रिकेल्टन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम (कप्तान), रासी वैन डेर डुसेन, ट्रिस्टन स्टब्स, डोनोवन फरेरा, पैट्रिक क्रूगर, ब्योर्न फोर्टुइन, ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, क्वेना मफाका