Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और भारत के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत मेहमान टीम के लिए बेहतरीन रही। पहली पारी में विंडीज की बैटिंग लाइनअप को महज 114 रन पर ध्वस्त करते हुए टीम इंडिया महज आसानी से लक्ष्य हासिल करने में सफल रही और पांच विकेट से मैच जीत लिया। खेल के सबसे चर्चित क्षणों में से एक शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली की स्पष्ट बल्लेबाजी स्थिति थी। शीर्ष क्रम में अपनी विनाशकारी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले 34 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले वनडे के बाद एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

पहला विकेट गिरने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए नहीं आए जो आमतौर पर होता है। इसके अलावा रन चेज के दौरान भारत के पांच विकेट गिरने के बाद भी कोहली ने बल्लेबाजी नहीं की। यह उनके करियर में पहली बार था जब भारत के एक पारी में पांच विकेट गिरने के बाद भी कोहली ने बल्लेबाजी नहीं की। इससे पहले कोहली वनडे में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन इस बार वह 8वें नंबर पर रहे। 

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने मेजबान टीम को घुटनों पर ला दिया। कप्तान शाई होप 43 रन के साथ विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। हालांकि कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने कहर बरपाते हुए वेस्टइंडीज को पहली पारी में महज 114 रन पर ढेर कर दिया। 

कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए जबकि जडेजा ने तीन विकेट लिए। हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट लिया। कम स्कोर का पीछा करने का लक्ष्य रखते हुए भारत ने आसानी से 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहली जीत के बाद भारतीय टीम आगामी मैचों में भी इसी तरह का प्रदर्शन कर वनडे सीरीज भी अपने नाम करने को बेताब होगी।