Sports

स्पोर्टस डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत आईपीएल 2020 में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी ने इसका कारण उनकी फिटनेस को बताया है। मूडी ने कहा कि पंत आईपीएल 2020 की शुरूआत से पहले ही अच्छी शेप में नहीं थे जिस कारण वह इस टी20 टूर्नामेंट में परफार्म नहीं कर पाए। पंत ने आईपीएल 2020 में 10 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 30.44 की औसत और 112.29 की स्ट्राइट रेट के साथ 274 रन ही निकले हैं। 

मूडी ने स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि इस बिंदु पर आईपीएल से बाहर होने वाली चीजों में से एक यह है कि वह (पंत) आईपीएल में कैसे पहुंचे। मेरी समझ से, उसकी हालत वैसी नहीं थी जैसी कि होनी चाहिए थी। मैं इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि हर कोई लॉकडाउन में रहा है और उसके आसपास चुनौतियां रही हैं, लेकिन ये कोई बहाना नहीं है। बिल्कुल, कोई बहाना नहीं। हम 80 या 70 के दशक में नहीं खेल रहे हैं। 

भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में तैयारियां की बात की है, वह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ रोल मॉडल है, इसलिए बिल्कुल कोई बहाना नहीं है। इसलिए, पंत न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी पटरी से उतर गए। फिर वह घायल हो गया। मुझे आश्चर्य है कि वह घायल क्यों हुआ? क्योंकि उसकी हालत कहीं नहीं थी, जहां उसकी ज़रूरत थी। आपको खिलाड़ी को अपना ध्यान केंद्रित करने और समझने में मदद करने की आवश्यकता है। गलतियों को समझें और स्वीकार करें, और इसे पीछे रखकर सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ें। 

.
.
.
.
.