Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सह-मालिक पार्थ जिंदल (Parth Jindal) ने कहा कि वे इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की नीलामी से पहले कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को रिटेन करेंगे। एक साक्षात्कार में जिंदल ने कहा कि डीसी के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें वे रिटेन करना चाहेंगे, लेकिन अंतिम सूची उनके क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ चर्चा के बाद बनाई जाएगी। 

डीसी इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में छठे स्थान पर रही। जिंदल ने संभावित रिटेंशन का संकेत दिया, हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि ऋषभ पंत के अलावा, कोई भी निर्णय अंतिम नहीं। पार्थ जिंदल ने इंटरव्यू में कहा, 'हां, हमें निश्चित रूप से रिटेन करना होगा। हमारी टीम में कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। नियम अभी-अभी आए हैं, इसलिए जीएमआर और हमारे क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली से चर्चा के बाद निर्णय लिए जाएंगे।' 

रिटेंशन के मामले में उन्होंने आगे कहा, 'ऋषभ पंत को निश्चित रूप से रिटेन किया जाएगा। हमारे पास अक्षर पटेल भी हैं, जो बेहतरीन हैं, ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, अभिषेक पोरेल, मुकेश कुमार, खलील अहमद, सभी हमारी टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं।' जिंदल ने अंत में कहा, 'हम देखेंगे कि नीलामी में क्या होता है। लेकिन पहले, नियम के अनुसार हम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं। चर्चा के बाद हम नीलामी की ओर बढ़ेंगे और देखेंगे कि क्या होता है।' भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों को प्राथमिकता देते हुए कई नियम बनाए हैं। इन नियमों से युवा भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों की प्लेइंग 11 में जगह बनाने में मदद मिलने की उम्मीद है।