Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टेस्ट ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ एक इंस्टा चैट में बताया कि अगर नैट वैस्ट सीरीज आज होती तो टीम इंडिया का कौन सा क्रिकेटर सबसे पहले शर्ट उतारता। मयंक ने इस दौरान गांगुली से जुड़े कई किस्सों पर उनकी राय ली। मयंक ने जब पूछा कि मौजूदा टीम में आपको ऐसा कौन सा खिलाड़ी लगता है कि जो आपकी तरह नैट वैस्ट सीरीज जीतकर टी-शर्ट उतार सकता है।

Which player in the current team India takes off T-shirt like Net west series
इसपर गांगुली ने दो टूक कहा- मुझे लगता है कि मौजूदा टीम इंडिया के सभी प्लेयर ऐसे करना चाहेंगे। गांगुली ने कहा- आज की जनरेशन पहले से बिल्कुल अलग है। मैं देखता हूं ज्यादातर क्रिकेटर इंस्टाग्राम पर बिजी रहते हैं। लेकिन जब हम खेल रहे थे कोई सोशल मीडिया नहीं था। मुझे अच्छा लगता है कि आज के क्रिकेटर जिस तरह फिटनेस को लेकर क्रेजी हैं। अब लोग कैमरा ऑन कर बैंच प्रैस और पुशअप्स लगाते है। सब कुछ पब्लिकी हो गया है। गांगुली बोले- मेरे वाली जनरेशन में ऐसे करने की हिम्मत मैं और हरभजन ही दिखा सकते थे। 

Which player in the current team India takes off T-shirt like Net west series
मयंक ने इस दौरान 2011 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ को टॉस के लिए इंतजार करने बाबत पूछा तो गांगुली ने कहा- वह उस दिन सिर्फ अपना ब्लेजर रूम में भूल गए थे। टॉस के वक्त ब्लेजर पहनना जरूरी होता था लेकिन वह अपने कमरे से उसे लेकर नहीं आए। तब तक स्टीव इंतजार करते रहे। गांगुली ने कहा- स्टीव उनके अच्छे दोस्त हैं और रहेंगे। एक क्रिकेटर होने के नाते हम एक-दूसरे की सदा इज्जत करेंगे।

Which player in the current team India takes off T-shirt like Net west series
गांगुली ने कहा- तब ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी ताकतवर होती थी। मुझे कप्तानी मिली थी तो थोड़ा मैं नर्वस था। इसी नवर्सनेस के चलते मैं अपना ब्लेजर कमरे में भूल गया था। ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छी टीम थी। मुझे लगता है कि 25-30 साल के वकफे के दौरान तब ऑस्ट्रेलिया के पास बेहद खतरनाक टीम थी।

.
.
.
.
.