Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर खूब उत्साहित हैं। लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेल रहे उथप्पा बल्ले से जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने आगामी आईपीएल में युवा खिलाड़ियों के जोरदार प्रदर्शन करने की उम्मीद की है। रॉबिन ने इस दौरान यशस्वी जायसवाल से बड़ी उम्मीदें लगाईं। उन्होंने दावा किया कि युवा बल्लेबाज क्रिकेट के लिए जीता है, सांस लेता है और खाता है। 

 


जयसवाल ने आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैचों में 48.07 की औसत और 163.61 की स्ट्राइक-रेट से 625 रन बनाए थे। वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें प्लेयर थे। इसी कारण वह टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने अब तक 9 टेस्ट मैचों में 1028 रन बनाए हैं, जबकि 17 टी20ई में उनके पास 502 रन हैं।

 

Robin Uthappa, indian premier league, IPL 2024, IPL news, yashasvi jaiswal, रॉबिन उथप्पा, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, यशस्वी जायसवाल

 


रॉबिन उथप्पा ने कहा कि जब मैं 2020 में राजस्थान रॉयल्स के साथ था तो मैंने उसे करीब से देखा। उसे क्रिकेट का जुनून है। जयसवाल क्रिकेट जीते हैं, सांस लेते हैं और खाते हैं। वह समुद्र तट पर टहलते हुए भी अपने खेल के बारे में खुद से बात करता रहता है। यशस्वी एक बार दोपहर 2 बजे अभ्यास के लिए गए और मध्यरात्रि 12:45 बजे तक अभ्यास करते रहे।

 


उथप्पा ने सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ के बारे में भी बात की और उन्हें सभी प्रारूपों का खिलाड़ी बताया। रॉबिन को लगता है कि ध्रुव जुरेल फिनिशर की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। उथप्पा बोले- गायकवाड़ को भारत के लिए और अधिक खेलना चाहिए था। मुझे ध्रुव जुरेल बहुत पसंद हैं. वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं।