Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने इंग्लैंड महिला के खिलाफ हाल ही में एक मात्र टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया और डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों (96 और 63) में अर्धशतक लगाया। उन्होंने टीम को हार से बचाने में भी मदद की और मैच ड्रॉ रहा। उनके कोच अश्विनी कुमार एक संवादात्मक बातचीत में शामिल थे जिस दौरान उन्होंने युवा खिलाड़ी के करियर के बारे में विस्तार से बात की। 

अश्विनी ने खुलासा किया कि कैसे शैफाली वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली सहित खेल के कुछ दिग्गजों से प्रेरणा लेती है। टेस्ट मैच में 17 वर्षीय के शानदार प्रदर्शन के बाद कई लोगों ने सहवाग के साथ सलामी बल्लेबाज की तुलना की। उसी के बारे में बात करते हुए कोच ने कहा कि उन्होंने हमेशा शैफाली से कहा है कि वह पूर्व सलामी बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी करती हैं। 

हरियाणा में जन्मी ये खिलाड़ी पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर को आदर्श मानती है और उनके जैसा बनना चाहती हैं। शैफाली के कोच अश्विनी कुमार ने एक साक्षात्कार में बताया कि मैंने हमेशा उससे कहा कि तुम सहवाग की तरह बल्लेबाजी करो। वह भी सहमत हैं। लेकिन वह सचिन तेंदुलकर को आदर्श मानती हैं। वह कहती है कि वह सचिन तेंदुलकर की तरह बनना चाहती हैं। 

कोच ने कहा, मैच के बाद, उसने (शैफाली) मुझे फोन किया और पूछा 'कोच साब, मैं कैसा खेली (कोच, मैं कैसा खेला?)। मैंने उससे कहा - 'आउटस्टेंडिड और इसे जारी रखो। मैंने उनसे कहा कि देश के लिए मैच जिताने वाली पारियां खेलती रहो। उसने इंग्लैंड के हर गेंदबाज के खिलाफ योजना बनाई थी। जब मैंने उसे कुछ स्थितियों में थोड़ा शांत होने के लिए कहा तो उसने कहा कि मैं सचिन तेंदुलकर जैसी पारी खेलूंगी जब मेरी टीम मुश्किल में होगी।