Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने आईसीसी विश्व कप 2023 (icc world cup 2023) से पहले अपनी फिटनेस के बारे में सकारात्मक अपडेट दिया। उन्होंने खुलासा किया कि वह 100% फिट हैं और उन्होंने टूर्नामेंट से पहले टीम रणनीति पर भी बात की। रऊफ को एशिया कप 2023 के दौरान चोट लग गई थी। वह भारत के खिलाफ सुपर 4 गेम में जख्मी हो गए थे। पीसीबी (PCB) ने आईसीसी विश्व कप 2023 के मद्देनजर उन्हें आराम दिया था। हालांकि इस दौरान तेज गेंदबाज की फिटनेस पर अटकलें लग रही थीं। ऐसे में हारिस ने खुद ही सामने आकर इस पर जवाब दिए हैं। उन्होंने फिटनेस संबंधी मजाकिया अंदाज में रिएक्शन भी दिया। देखें वीडियो- 

 

 


हारिस रऊफ से जब मैच की रणनीतियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करेगा कि वे उनका उपयोग कैसे करना चाहते हैं। रऊफ ने कहा कि अपने देश के लिए किसी भी टूर्नामेंट में खेलना बहुत बड़ी बात है। मेरी फिटनेस पहले से बेहतर है। एक टीम के रूप में हमें खुद पर भरोसा है। टीम प्रबंधन तय करेगा कि मुझे नई गेंद दी जाए या पुरानी। 


विश्व कप के लिए क्या कोई लक्ष्य है, सवाल पर हारिस ने कहा कि मेरा कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं है क्योंकि मेरा ध्यान टीम के प्रदर्शन पर है। मैंने विश्व कप के लिए कोई विशेष लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है। व्यक्तिगत प्रदर्शन की तुलना में टीम के प्रदर्शन पर अधिक जोर दिया जाता है।


आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद वसीम जूनियर, आगा सलमान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर।