Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लूटीसी) के लिए दोनों फाइनलिस्ट टीमें तय हो चुकी हैं। भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही डब्लूटीसी फाइनल में जगह बना ली थी। वहीं, भारत चौथे टेस्ट के ड्रॉ होने के बावजूद डबलूटीसी फाइनल में पहुंच चुका है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्लूटीसी फाइनल 7 जून को ओवल, इंग्लैंड मे खेला जाएगा। इस फाइनल के लिए प्रशंसकों को यहां तीन महीने का इंतजार करना पड़ेगा, वहीं इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने आईसीसी को डब्लूटीसी फाइनल के शेड्यूल के लिए लताड़ा है।

हॉग का मानना है कि प्रशंसकों के लिए तीन महीने का इंतजार काफी ज्यादा है और इससे पहले आईपीएल भी खेला जाना है। हॉग का कहना है कि प्रशंसक डब्लूटीसी फाइनल से पहले काफी क्रिकेट देख लेंगे और उन्हें इस फाइनल के लिए ज्याद उत्सुक्ता नहीं होगी।

PunjabKesari

ब्रैड हॉग ने कहा, "आईसीसी क्या कर रहा है? मुख्य मैच समाप्त हो गए हैं और अब हमें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 3 महीने का इंतजार करना होगा। यह प्रशंसकों के लिए अच्छा नहीं है। आईसीसी, कृपया जागो।"

उन्होंने आगे कहा, " डब्लूटीसी फाइनल तक सारी गति, उत्साह समाप्त हो चुका होगा। आईपीएल के बाद जब तक डब्ल्यूटीसी फाइनल आएगा, तब तक हर किसी के लिए काफी क्रिकेट हो चुका होगा और शायद फाइनल में उनकी दिलचस्पी नहीं होगी।"

हॉग ने इसके साथ इंग्लैंड में डब्लूटीसी फाइनल मुकाबला करवाए जाने पर भी सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि डब्लूटीसी फाइनल उस टीम की घरेलू धरती पर करवाया जाना चहिए, जिसने फाइनल में पहले जगह बनाई है। 

उन्होंने कहा, "मुझे यह भी नहीं लगता कि डब्ल्यूटीसी फाइनल को तटस्थ स्थल पर खेला जाना चाहिए। यह उस टीम की घरेलू धरती पर होना चाहिए जो पहले फाइनल में पहुंची है।"