Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला टेस्ट के दौरान भारतीय पारी को मुख्य आकर्षण रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक रहे। लेकिन इस पारी के दौरान एक ऐसा लम्हा भी आया जिसने सभी को हैरान कर रखा था। यह मोमेंट दिया भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने जब उन्होंने इंगलैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जिम्मी एंडरसन को क्रीज से बाहर निकलकर सिक्स मारा था। शतक लगाने वाले शुभमन से जब दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर उक्त छक्के के बाद रोहित से हुई हंसी ठिठोली बाबत पूछा गया तो उन्होंने कप्तान के साथ हुई बातचीत बताने के बारे में साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह हम दोनों के लिए बेहतर होगा कि हम उस बातचीत को अपने बीच में ही रखें।

 

 

बहरहाल, शुभमन ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़कर टीम इंडिया को मजबूती दी। शुभमन ने 150 गेंदों पर 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से 110 रन बनाए। मैच देखने के लिए शुभमन के पिता भी स्टैंड में मौजूद थे। अपने पिता की मौजूदगी पर शुभमन ने कहा कि यह मेरे लिए पहली बार था कि वह मुझे खेलते हुए (किसी अंतरराष्ट्रीय खेल में) देख रहे हैं। मेरा टेस्ट क्रिकेट खेलना उनके दृष्टिकोण का नतीजा है। मुझे उम्मीद है कि आज उन्हें मेरे प्रयास पर गर्व होगा। 

 

वहीं, इंगलैंड के अनुभवी गेंदबाज जिम्मी एंडरसन को आगे बढ़कर छक्का लगाने पर शुभमन ने कहा कि मैं उस पर कुछ दबाव बनाना चाहता था। जब भी मैं बल्लेबाजी के लिए जाता हूं तो अच्छा महसूस करता हूं और आज मैं उस गेंद (जिस पर वह आउट हुआ था) को खेलने से चूक गया। मैंने उस गेंद को ठीक से नहीं देखा, लेकिन जब भी मैं बल्लेबाजी के लिए जाता हूं तो मुझे अच्छा लगता है और उम्मीद है कि मैं इन शुरुआतों को बड़ी पारी में बदल दूंगा।

 

 

मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 255 रन की लीड हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए जैक क्रॉली के 76 रनों की बदौलत 218 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाए। भारत दूसरा दिन समाप्त होने तक 8 विकेट खोकर 473 रन बना चुका है। उसके पास 255 की लीड है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 
भारत :
यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।