Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। निकोलस पूरन को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि करिश्माई ऑलराउंडर जेसन होल्डर को आराम दिया गया है। 

वेस्टइंडीज दोनों पक्षों के खिलाफ क्रमशः तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के लिए नीदरलैंड और पाकिस्तान का दौरा करेगा। नीदरलैंड के खिलाफ उनकी श्रृंखला दोनों पक्षों के बीच पहली होगी। दोनों सीरीज आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगी। यह सीरीज पूरन के लिए खुद को साबित करने का बड़ा मौका होगी। 

15 सदस्यीय टीम में तीन नए चेहरों को मौका मिला है- तेज गेंदबाज जेडन सील्स और शेरमोन लुईस, साथ ही बल्लेबाज कीसी कार्टी। कार्टी सेंट मार्टेन से वेस्टइंडीज मेन्स साइड के लिए चुने जाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। कार्टी के शामिल होने पर मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, हम कार्टी से प्रभावित थे और जिस तरह से वह अपनी पारी के बारे में जाते हैं, हमने उनकी क्षमता की कई झलकियां देखीं, जिस तरह से उन्होंने इस साल की शुरुआत में सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष इलेवन के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हमें उम्मीद है कि उसे यह अवसर देते हुए वह वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के महत्व को पहचानेगा। 

हेन्स ने कहा, हमारे पास युवा तेज गेंदबाजों का एक बहुत अच्छा समूह है जिन्होंने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है और हम इन दो दौरों का उपयोग 50 ओवर के प्रारूप में अवसर देने के लिए करना चाहते हैं। हेन्स भी सील्स और लुईस के लिए सभी प्रशंसा कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि विंडीज भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक पक्ष का निर्माण कर रहे थे। हमारे पास युवा तेज गेंदबाजों का एक बहुत अच्छा समूह है जिन्होंने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है और हम इन दो दौरों का उपयोग उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में अवसर देने के लिए करना चाहते हैं। हमारे पास नीदरलैंड में एक सप्ताह और पाकिस्तान में एक और सप्ताह है।

ऑलराउंडर जेसन होल्डर को आराम क्यों दिया गया है इस बारे में बताते हुए हेन्स ने कहा कि होल्डर को अपने कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए दो दौरों से आराम दिया गया है जबकि एविन लुईस भी चूक गए क्योंकि वह सीडब्ल्यूआई के फिटनेस मानदंडों को पूरा करने में असमर्थ थे। 

नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम : 

निकोलस पूरन (सी), शाई होप (वीसी), नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, शेरमोन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर। 

फिक्स्चर: 

वेस्टइंडीज का नीदरलैंड दौरा : 

31 मई : वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एम्सटेलवीन में पहला वनडे
2 जून : वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एम्स्टेलवीन में दूसरा वनडे
4 जून : वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एम्सटेलवीन में तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा :

8 जून : पहला वनडे पिंडी स्टेडियम, रावलपिंडी में
10 जून : दूसरा वनडे पिंडी स्टेडियम, रावलपिंडी में
12 जून : तीसरा वनडे पिंडी स्टेडियम, रावलपिंडी में

.
.
.
.
.