Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बेहद रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर एक विकेट से हराने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस की तारीफों के पुल बांधे। जीत के लिए 213 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ ने खराब शुरूआत के बावजूद पूरन के 19 गेंद में 62 रन और स्टोइनिस के आक्रामक 65 रन की मदद से जीत दर्ज की । 

राहुल ने कहा ,‘‘अविश्वसनीय। चिन्नास्वामी स्टेडियम जहां खेलकर मैं बड़ा हुआ और यहीं सबसे ज्यादा मैचों के नतीजे आखिरी गेंद पर आते हैं। हमें पता था कि इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा । उन्होंने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हम अगर मैच जीते हैं तो पूरन और स्टोइनिस की वजह से। यही वजह है कि हमने पूरन, स्टोइनिस और आयुष बडोनी जैसे दमदार खिलाड़ियों को टीम में लिया । बडोनी फिनिशर की भूमिका निभाना सीख रहा है।'' 

मैच की बात करें तो आरसीबी को विराट कोहली (44 गेंद, 61) रन ने मज़बूत शुरुआत दी, जबकि फाफ डु प्लेसिस (46 गेंद, 79 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (29 गेंद, 59 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 115 रन की विस्फोटक साझेदारी करके टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। स्टॉयनिस और पूरन की पारियों ने हालांकि इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। दोनों बल्लेबाज क्रमश: 200 और 300 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से अर्द्धशतक जड़ने के बाद आउट हो गये, जिसके बाद सुपरजायंट्स को आखिरी ओवर में पांच रन चाहिये थे। हर्षल पटेल ने इस ओवर की पांच गेंदों पर दो बल्लेबाजों को आउट करने के साथ सिर्फ चार रन दिये। सुपरजायंट्स को आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी। आवेश खान इस गेंद को बल्ले से नहीं मार सके, लेकिन विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक की गलती का फायदा उठाते हुए उन्होंने एक रन लेकर सुपरजायंट्स को जीत दिला दी।