Sports

जॉर्जटाउन (गुयाना) : अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम अनुकूल परिणाम पाने के लिए गेंदबाजों पर निर्भर नहीं है और उनके बल्लेबाजों ने बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए आवश्यक कौशल और आत्मविश्वास विकसित कर लिया है। अफगानिस्तान अपने विश्व स्तरीय स्पिनरों पर निर्भर रहता है लेकिन अब उसके पास रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान और अजमतुल्लाह उमरजई जैसे आक्रामक बल्लेबाज भी हैं।

 

T20 Cricket World Cup 2024, Rashid Khan, cricket news, sports, टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024, राशिद खान, क्रिकेट समाचार, खेल

 

राशिद ने टी20 विश्व कप में युगांडा के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि यह अतीत की बातें हैं जब हमारे बल्लेबाज थोड़ा संघर्ष करते थे और हमारे गेंदबाज मैच जीतने में अहम भूमिका निभाते थे। उन्होंने कहा कि बाद में हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी आए और उन्होंने अफगानिस्तान के लिए खेलने का मौका पाने के लिए कड़ी मेहनत की। इसके बाद उन्होंने दुनिया भर की लीग में खेलना शुरू किया जिससे वह बेहतर होते गए।


राशिद ने कहा कि जीत दर्ज करने के लिए प्रतिभा, कौशल और सही मानसिकता का होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमारी बल्लेबाजी ऐसी है जिसे देखकर हम कह सकते हैं कि अगर लक्ष्य 200 रन का है तो उसे भी हासिल किया जा सकता है। राशिद ने कहा कि हमारे पास उस तरह की क्षमता, कौशल और प्रतिभा है, जिससे हम लक्ष्य का पीछा करते हुए (सब कुछ) व्यक्त कर सकते हैं। टी20 क्रिकेट पूरी तरह से मानसिकता पर आधारित है। जब तक आपके पास हम ऐसा कर सकते हैं की मानसिकता और विश्वास हो तो फिर कुछ भी संभव है।