Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने हैदराबाद के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए कप्तान स्टोक्स के 70 रनों की बदौलत 246 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के नाबाद 76 रनों की बदौलत 119 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जायसवाल की खूब तारीफ की। अश्विन बोले- तेज पारी खेलकर उसने कोई गलत कदम नहीं उठाया। टेस्ट क्रिकेट को उसने पानी में मछली की तरह लिया है। 

 

 

yashasvi Jaiswal, Rishabh Pant, Ravichandran Ashwin, Team india, cricket news, sports, यशस्वी जयसवाल, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

 

 

 

अश्विन ने कहा कि उनका लापरवाह रवैया ही उन्हें कुछ अद्भुत शॉट खेलने में सक्षम बना रहा है। मैं इसका काफी आनंद ले रहा हूं। मुझे कभी-कभी ऐसा लगता है कि जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है तो मैं वहां ऋषभ पंत को देख रहा होता हूं। ये दोनों बाएं हाथ के स्पिनर की तरह ही बल्लेबाजी करते हैं। जयसवाल के पास बहुत सारे शॉट्स हैं, उनकी रेंज काफी विस्तृत है और इस समय निडर दृष्टिकोण वास्तव में उनकी अच्छी मदद कर रहा है। आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति सिस्टम को तोड़ रहा है क्योंकि उसके पास कोई अतिरिक्त बोझ नहीं है। उसने आईपीएल में बहुत अच्छा काम किया और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी रन बनाए हैं।

 

yashasvi Jaiswal, Rishabh Pant, Ravichandran Ashwin, Team india, cricket news, sports, यशस्वी जयसवाल, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

वहीं, मुकाबले के दौरान पिच के व्यवहार पर अश्विन ने कहा कि यहां पहला सत्र काफी दिलचस्प था, शायद थोड़ी नमी थी। शुरुआती नमी के कारण पहले सत्र में पिच में पर्याप्त तेजी थी। इसके बाद यह धीमा हो गया। गेंद के पास इतनी गति नहीं थी कि वह स्लिप तक पहुंच पाए। इसलिए इस पिच पर गति को नियंत्रण करने की कोशिश की। मेरे ख्याल से 240 प्रतिस्पर्धी स्कोर है। जयसवाल और रोहित ने हमें जो शुरुआत दी, उससे हमें थोड़ी राहत मिली है।

 

मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इंगलैंड की टीम बेन स्टोक्स के 70  रनों की बदौलत 246 रन ही बना पाई। भारतीय टीम ने जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट गंवाकर 119 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा ने 24 रन बनाए। जबकि यशस्वी जायसवाल (76*) और शुभमन गिल (14) अभी क्रीज पर खड़े हैं।