Sports

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों के श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में 5 विकेट झटक कर भारत की जीत की नींव रखने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कहा कि वह करियर के पहले 3 मैचों में विकेट नहीं लेने के कारण दबाव में थे। ‘मैन ऑफ द मैच' अर्शदीप से रविवार को 37 रन देकर 5 विकेट झटके जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 116 रन पर आउट हो गई। उन्होंने अपने पहले ओवर में दो विकेट चटकाए। उन्होंने पहले पावरप्ले के अंदर 4 विकेट लिए।

 


अर्शदीप ने भारतीय पारी के बाद प्रसारकों से कहा कि मैं थोड़ा दबाव में था क्योंकि मैंने पहले कभी वनडे में कोई विकेट नहीं लिया था। 5 विकेट लेकर खुश हूं। मैच की शुरुआत में पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। बोल्ड करने या पगबाधा करने की हमारी योजना सफल रही। उन्होंने ‘मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार लेते समय कप्तान लोकेश राहुल का शुक्रिया किया।

 

 

अर्शदीप ने कहा कि मेरा आत्मविश्वास थोड़ा डगमगाया हुआ था। भगवान और टीम प्रबंधन का शुक्रिया। यह सामान्य मैदानों से थोड़ा अलग है क्योंकि मेरी सांसें फूल रही थीं। मैं केएल राहुल भाई को धन्यवाद दूंगा क्योंकि उन्होंने कहा था कि तुम्हें वापसी पर 5 विकेट हासिल करने होंगे। मुझे लगता है कि यह इस उस पल का लुत्फ उठाने के बारे में है।

 

Under pressure, KL Rahul, Arshdeep Singh, cricket news, sports, india vs south africa, ind vs sa, केएल राहुल, अर्शदीप सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

 

 


पंजाब के बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने टी20 श्रृंखला में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खेलने के बाद नई गेंद से गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि व्यक्तिगत रूप से यह अच्छा लगता है, मैं अपनी भूमिका का आनंद ले रहा हूं। हमारी टीम का मुख्य उद्देश्य किसी भी परिस्थिति में ढलना है। चाहे मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूं या पहली बदलाव पर गेंदबाजी करनी पड़े, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करके खुश हूं। यहां गर्मी भी काफी थी। मैं एक साल बाद 50 ओवर का मैच खेल रहा था। लेकिन इसका फायदा मिला और पांच विकेट लेने के बाद मैं काफी तरोताजा महसूस कर रहा हूं।