Sports

कोलंबो : श्रीलंका के 26 वर्षीय ऑलराउंडर वानिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने सीमित ओवर क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास (Retirement) लेने का निर्णय लिया है। हसरंगा का वैसे भी टेस्ट प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। लेकिन सफेद गेंद में उनसे बढ़िया प्रदर्शन करता कोई नजर नहीं आ रहा है। अगर उनके करियर की उपलब्धियां देखी जाएं तो यह ज्यादातर सफेद गेंद फार्मेट में ही सामने आई हैं। देखें उनके रिकॉर्ड- 

 

8वें नंबर खेलते हुए सर्वोच्च स्कोर बनाया
निचले मध्यक्रम के इस भरोसेमंद बल्लेबाज के नाम 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक श्रीलंकाई बल्लेबाज द्वारा एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। मार्च 2021 को वानिंदु ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 80 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया। उनकी पारी में 7 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे।

 

डैब्यू मैच पर ली हैट्रिक
हसरंगा 19 साल के थे जब उन्होंने श्रीलंका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया। इस बीच, उन्होंने अपने पहले वनडे मैच में हैट्रिक लेकर धमाकेदार करियर की शुरुआत की। हसरंगा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ यह मैच खेला था। उन्होंने मैच की 14वीं, 15वीं और 16वीं गेंद पर विकेट हासिल किए। 

 

प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में रहे अग्रणी रन-स्कोरर
लेग-स्पिन में महारत रखने के अलावा हसरंगा निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाज हैं। हसरंगा ने 2018-19 प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में कोलंबो क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी क्षमता दिखाई। उन्होंने क्लब के लिए 765 रन बनाए थे।

 

सबसे होनहार खिलाड़ी बने
श्रीलंकाई स्टार को श्रीलंका क्रिकेट ने सबसे होनहार खिलाड़ी का खिताब दिया है। हसरंगा ने 2016-17 के घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके कारण नवंबर 2017 में उन्हें यह सम्मान मिला।