Sports

नई दिल्ली : अपने एग्रेशन के लिए जाने जाते भारतीय क्रिकेट टीम के सितारा बल्लेबाज विराट कोहली पर एक बड़ा आरोप लगा है। अक्सर मैदान पर अपने उत्साह से सबको रोमांचित करने वाले कोहली से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान नाराज नजर आ रहे हैं। पूर्व अफ्रीकी कप्तान ने दावा किया है कि मोहाली के मैदान पर टेस्ट मैच के दौरान विराट ने उनपर थूका था। 

डीन एल्गर ने साल 2015 का किस्सा सुनाया है जब प्रोटियाज टीम भारत दौरे पर थी। इस दौरान मोहली में पहला टेस्ट मुकाबला खेला गया था। एल्गर ने याद करते हुए कहा कि उस दिन उस सतह पर खेलना मजाक की तरह था। जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो मैं वास्तव में अश्विन और रवींद्र जड़ेजा और कोहली के खिलाफ अपनी पकड़ बनाए हुए था।

यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली को इस शब्द का मतलब पता था, एल्गर ने जवाब दिया- हां, उन्होंने ऐसा किया क्योंकि डिविलियर्स आरसीबी में उनके साथी थे, इसलिए वह स्थिति को भांप गए थे। मैंने कहा कि अगर आप ऐसा करते हैं, तो मैं इस मैदान पर... , मैं तुम्हें बिल्कुल मार गिराऊंगा। वैसे भी, हम भारत में हैं इसलिए तुम्हें थोड़ा सतर्क रहना होगा। 

 

Virat Kohli, South Africa, cricket news, sports, IND vs SA, Team india, india vs south africa, विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार, खेल, IND vs SA, टीम इंडिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

 

 

हालांकि एल्गर ने इस दौरान यह भी स्वीकार कर लिया कि कोहली ने बाद में 2017-18 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान माफी मांग ली थी। 
एल्गर ने कहा कि 2-3 साल बाद कोहली मेरे पास आए। उन्होंने मुझसे कहा कि सुनो क्या हम सीरीज के बाद बैठ सकते हैं, ड्रिंक ले सकते हैं? मैं अपने कृत्य के लिए माफी मांगना चाहता हूं। हमने उस दिन सुबह 3 बजे तक शराब पी थी।


इस घटना के बाद दोनों के रिश्ते मजबूत हो गए। इस महीने की शुरुआत में केपटाउन के न्यूलैंड्स में भारत के खिलाफ एल्गर ने अंतिम टेस्ट खेला। इस दौरान विराट कोहली वह पहले शख्स थे जोकि एल्गर को बधाई देने के लिए पहुंचे। एल्गर ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नियमित कप्तान टेम्बा बावुमा के चोटिल हो जाने के कारण कप्तानी की थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट भारत ने जीतकर सीरीज बराबर की थी।